NDTV Khabar

VIDEO: अंडर वाटर कैमरे के साथ 4 मीटर लंबी शार्क ने किया यह कारनामा, वीडियो देख खुली रह जाएंगी आंखें

इस वीडियो को बेइटीड रिमोट अंडर वॉटर वीडियो सेट (बीआरयूवी) का उपयोग करते हुए न्यूजीलैंड केर्मैडेक द्वीपसमूह के पास प्रशांत महासागर में रिकॉर्ड किया गया है.

226 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO: अंडर वाटर कैमरे के साथ 4 मीटर लंबी शार्क ने किया यह कारनामा, वीडियो देख खुली रह जाएंगी आंखें

अंडर वाटर कैमरे के साथ 4 मीटर लंबी शार्क ने किया यह कारनामा.

खास बातें

  1. अंडर वाटर कैमरे के साथ खेलती हुई नजर आई 4 मीटर लंबी शार्क
  2. वीडियो को केर्मैडेक द्वीपसमूह के पास प्रशांत महासागर में रिकॉर्ड किया गया
  3. मैसी विश्वविद्यालय ने शार्क का यह वीडियो पोस्ट किया है
नई दिल्ली: दुनिया में कुछ ऐसे जीव होते हैं, जिनसे जुड़ी हर जानकारी लोग जानना चाहते हैं. इसका कारण यह है कि इन जीवों में कुछ ऐसी खूबियां पाई जाती हैं, जो उन्हें अन्य जीवों से अलग बनाती हैं. इन्ही जीवों में एक है विचित्र जीव शार्क मछली भी है. शार्क मछली का गुस्सा और भयानक शरीर हमेशा से लोगों के जिज्ञासा का कारण रहे हैं. बताया जाता है कि शार्क का गुस्सा बहुत तेज होता है और यह गुस्से और भूख में कुछ भी कर सकती है. लेकिन इसी शार्क का क्यूट रूप देखने को मिल जाएस तो आप इसे क्या कहेंगे. दरअसल, मैसी विश्वविद्यालय ने शार्क का एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें एक वाइट शार्क अंडर वाटर कैमरे से खेलती हुई नजर आ रही है. भले ही शार्क के नुकीले दांतों की नजदीकी भयानक लगती है, फिर भी इसकी चंचलता इस वीडियो को मनोरंजक बनाती है.

यह भी पढ़ें: VIDEO: iPhone की ऐसी दीवानगी आपने पहले कभी नहीं देखी होगी, देखकर रह जाएंगे दंग

इस वीडियो को बेइटीड रिमोट अंडर वॉटर वीडियो सेट (बीआरयूवी) का उपयोग करते हुए न्यूजीलैंड केर्मैडेक द्वीपसमूह के पास प्रशांत महासागर में रिकॉर्ड किया गया है. इस यूनिट में दो वीडियो कैमरे और एक कनस्तर एक स्टील फ्रेम से जुड़ी हुई है. यह समुद्री जीवन सर्वेक्षण करने के लिए प्रयोग किया जाता है. इस वीडियो में शार्क 3 से 4 मीटर लंबी दिखती है. पहले वह कनस्तर काटने की कोशिश करती है, फिर इसे अपने जबड़े से उठाकर खींचती है और यह उसने एक बार नहीं बल्कि तीन बार किया.

यह भी पढ़ें: इस कर्मचारी को ज्यादा काम करना पड़ गया भारी, गंवानी पड़ गई जॉब

टिप्पणियां
इस संबंध में मैसी वैज्ञानिक एडम स्मिथ बताते हैं, ‘ शार्क पहले बहुत शांतिपूर्वक तरीके से बेट के चक्कर लगाती है और उसके बाद उत्सुक होकर बाइट करने की कोशिश करती है. शार्क इसके बाद वीडियो सेट को उठाने की नाकाम कोशिश करती है फिर इसे वापस समुद्र तल में छोड़ देती है. शार्क ने ऐसी तीन बार करने की कोशिश की, जब शार्क का इटरेस्ट वीडियो सेट को छेड़ने में कम हो गया तो फिर वह वहां से चली गई.”

VIDEO:  अंडर वाटर कैमरे के साथ 4 मीटर लंबी शार्क ने किया यह कारनामा​
इस वीडियो को पोस्ट करने के बाद इसे बहुत पसंद किया जा रहा है. शार्क के इस मनमोहक वीडियो पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी है. एक यूट्यूब यूजर ने इस वीडियो को देखने के बाद कहा, ‘शार्क स्पष्ट रूप से इंसानों को अच्छी फ्रेम पाने में मदद कर रही है. धन्यवाद शार्क. तो वहीं दूसरे यूजर ने कहा कितनी अच्छी मछली है यह शार्क.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement