यह ख़बर 12 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

गूजर, धाकड़ व पाटीदार समाज में कम बुद्घि : रघुनंदन शर्मा

खास बातें

  • मध्य प्रदेश में बेवाक बयानी के लिए चर्चा में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद रघुनंदन शर्मा ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उनका मानना है कि गूजर, धाकड़ और पाटीदार समाज के लोग कम बुद्घि के होते हैं लिहाजा उन्हें इकट्ठा करना आसान होता है।
रतलाम :

मध्य प्रदेश में बेवाक बयानी के लिए चर्चा में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद रघुनंदन शर्मा ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उनका मानना है कि गूजर, धाकड़ और पाटीदार समाज के लोग कम बुद्घि के होते हैं लिहाजा उन्हें इकट्ठा करना आसान होता है। शर्मा के इस बयान का विरोध भी शुरू हो गया है।

रतलाम में आयोजित ब्राह्मण समाज के कार्यक्रम में मंगलवार को शर्मा ने कहा कि ब्राह्मण समाज के लोग बुद्धिमान होते हैं, लिहाजा उन्हें एकजुट करना मुश्किल होता है, वहीं कम बुद्घि के लोगों को एकजुट करना आसान है। जानवरों में भेड़ सबसे कम बुद्घि का है और उसे आसानी से एकजुट किया जा सकता है, ठीक इसी तरह गूजर, धाकड़ और पाटीदार समाज के लोग कम बुद्घि के होते हैं और उन्हें एकजुट करना आसान होता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शर्मा के इस बयान का पाटीदार व धाकड़ समाज ने विरोध दर्ज कराया है। उनका कहना है कि समाज की बुद्घि को लेकर दिया गया उनका अपमान है। लिहाजा शर्मा को इस पर माफी मांगना चाहिए।