इन खूबसूरत जगहों पर मनाएं नए साल का जश्न, मिलेगा खुशनुमां मौसम और बेहतरीन नज़ारे

नए साल (Happy New Year 2019) का मौका है और लॉन्ग वीकेंड (Long Weekend) भी है. ऐसे में लोग क्रिसमस (Christmas) के बाद छुट्टियां मनाने के लिए निकल रहे हैं.

इन खूबसूरत जगहों पर मनाएं नए साल का जश्न, मिलेगा खुशनुमां मौसम और बेहतरीन नज़ारे

New Year को स्पेशल बना देंगे इन 5 जगहों के सुहावने मौसम

नई दिल्ली:

नए साल (Happy New Year 2019) का मौका है और लॉन्ग वीकेंड (Long Weekend) भी है. ऐसे में लोग क्रिसमस (Christmas) के बाद छुट्टियां मनाने के लिए निकल रहे हैं. अगर आपने अभी तक साल 2019 को सेलिब्रेट करने का प्लैन नहीं बनाया है तो यहां नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए बेहद की शानदार जगहों के बारे में बताया जा रहा है. ये सभी जगह भारत में ही मौजूद हैं और यहां आप प्रकृति का लुत्फ उठाते हुए नए साल का आनंद ले सकते हैं. 

बर्फ की चादर से ढकी मनाली की सड़कें, तो गुलमर्ग में चली बर्फीली हवाएं, लोगों ने शेयर किए खूबसूरत नज़ारे, देखें PHOTOS

1. मसूरी (Mussoorie)
मसूरी से बेहतर जगह नए साल के लिए और कोई नहीं. यहां आप प्रकृति की सुंदरता को करीब से देख पाएंगे और परिवार या दोस्तों के साथ एंजॉय कर पाएंगे. दिल्ली से ये जगह 270 किलोमीटर की दूरी पर है और रहने के लिए कमरों की शुरुआत 800 से 1000 के बीच होगी. 

 

2. कश्मीर (Kashmir)
ये जगह किसी सपने से कम नहीं. यहां कि वादियां, बर्फीले पहाड़ और शिकारा बोटिंग वक्त बिताने के लिए बेस्ट हैं. सर्दियों में यहां सब कुछ बर्फ की वादियों से ढका होगा. इसी वजह से यहां देश-विदेश से पर्यटक खींचे चले आते हैं. यहां सबसे पास एयरपोर्ट श्रीनगर है और रेलवे स्टेशन उधमपुर है. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Beauty of Kashmir (@kashmiribeauty1) on

 

3. मनाली (Manali)
मनाली की पहाड़ियां, हरियाली, स्काई डाइविंग और नाइट लाइफ, इतनी शानदार है कि न्यू ईयर के दौरान यहां लोग खींचे चले आते हैं. सर्दियों में यहां के खूबसूरत मौसम की वजह से बड़ी तादात में पर्यटक पहुंचते हैं. इन सबसे खास मनाली की बर्फबारी ज्यादा पॉपुलर है, जो इस जगह को और भी खूबसूरत बनाती है. 

 

4. लक्षद्वीप (Lakshadweep)
सूरज की हल्की धूप, बोटिंग, समुद्र में गोते लगाना और पानी के बीच कैंडल लाइट डिनर करना जैसे कई परफेक्ट मूमेंट्स आप लक्षद्वीप में बिता पाएंगे. लक्षद्वीप में आप सातों द्वीपों पर घूम सकते हैं. लेकिन यहां पयर्टकों के लिए 6 द्वीपों पर ही जाने की अनुमति है. कठमठ, मिनीकॉय, कवरत्ती, बंगाराम, कल्पेनी और अगाती द्वीपों पर आप अपने पार्टनर के साथ एंजॉय कर सकते हैं. इनमें से कठमठ द्वीप की मरीन लाइफ बहुत पॉपुलर है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ramsankar S R (@ramsankar_s_r) on

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 

5. लद्दाख (Ladakh)
खाली सड़कें, सड़कों के पास मौजूद नीले पानी की नदियां और सामने बर्फ से ढके हल्की धूप की चादर ओढ़े पहाड़. नए साल का स्वागत इससे और शानदार तरीके से करना मुश्किल है. यहां की जांस्कार घाटी का लुत्फ ज़रूर लें. लद्दाख पहुंचने के लिए लेह सबसे नज़दीकी एयरपोर्ट है. यहां का सबसे नज़दीकी रेवले स्टेशन जम्मू तावी है, जो लद्दाख से 634 किलोमीटर दूर है.