Happy Teachers Day 2020: टीचर्स डे पर वायरल हो रहे मीम्स देखकर याद आ जाएंगे स्कूल के दिन

देश के पहले उपराष्ट्रपति और महान शिक्षक डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस को हर साल हमारे देश में शिक्षक दिवस (Teacher’s Day) के रूप में 5 सितंबर को मनाया जाता है.

Happy Teachers Day 2020: टीचर्स डे पर वायरल हो रहे मीम्स देखकर याद आ जाएंगे स्कूल के दिन

टीचर्स डे (Teacher's Day) पर बने ये मीम्स देखकर हंसी रोक नहीं पाएंगे आप

नई दिल्ली:

देश के पहले उपराष्ट्रपति और महान शिक्षक डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस को हर साल हमारे देश में शिक्षक दिवस (Teacher's Day) के रूप में 5 सितंबर को मनाया जाता है. शिक्षक दिवस वह दिन है, जब छात्र अपने शिक्षकों को खास गिफ्ट, कार्ड या फिर कोई खास मैसेज देकर सम्मान देते हैं और उन्हें अपने जीवन में महत्वपूर्ण होने का एहसास दिलाते हैं. स्कूलो में टीचर्स डे के दिन कई खास आयोजन भी किए जाते हैं, जिसमें लोग तरह-तरह के कार्यक्रम प्रस्तुत करके अपने शिक्षकों को सम्मान देते हैं.

Newsbeep

हम में से ज्यादातर लोगों के लिए स्कूल में अपने टीचर्स के साथ बिताया गया समय काफी यादगार रहता है. जिसे हम अक्सर याद करके खुश होते हैं. इस बार टीचर्स डे शनिवार को मनाया जाएगा. बहुत से लोग अपने पुराने टीचर्स को खास गिफ्ट या फिर स्पेशल मैसेज देकर उन्हें पुराने दिनो की याद दिलाते हैं. लेकिन, कुछ चीजें ऐसी हैं, जिन्हें देश ही नहीं, पूरे विश्व के लोग अपने स्कूल के दिनों और टीचर्स के लिए याद करते हैं. बहुत सारी चीजें ऐसी हैं, जो हर स्टूडेंट की लाइफ में स्कूल के दिनों में होती हैं. हर स्टूडेंट अपने स्कूल के दिनों में वो सारी चीजें करता है, जो उसे अपने जीवन में हमेशा याद आती हैं और उन्हें याद करके हमें एक अलग ही खुशी का एहसास होता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वो समय जब हम अपने स्कूल में खाली टाइम कुछ ऐसा करते रहे होंगे, जिससे कई बार हमें अपने टीचर से डांट भी खानी पड़ी होगा और कई बार हमें क्लास में उस गलती के लिए सजा में मिली होगी. इन दिनों सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे ही मीम्स वायरल हो रहे हैं, जो हर स्टूडेंट के साथ उसके स्कूल के दिनों में कभी न कभी जरूर हुए होंगे...जिन्हें देखकर आपको स्कूल के दिनों की याद भी आएगी और हंसी भी...