Happy Valentine's Day 2017: जेल में महिला कैदी और पुलिसकर्मी में हुआ प्यार, कुछ यूं किया इजहार

Happy Valentine's Day 2017: जेल में महिला कैदी और पुलिसकर्मी में हुआ प्यार, कुछ यूं किया इजहार

खास बातें

  • कटिहार जेल में अपहरण के मामले में आई थी महिला कैदी.
  • डेढ़ साल पहले तैनात हुए पुलिसकर्मी से हुआ प्यार.
  • जमानत मिलने पर महिला कैदी से पुलिसकर्मी ने की शादी.
कटिहार:

वैलेंटाइन डे के मौके पर दुनिया भर में लोग प्यार की बातें कर रहे हैं. सोशल साइट्स से लेकर टीवी चैनलों पर प्यार करने वालों की किस्से-कहानियों की चर्चा है. ऐसे में बिहार के कटिहार जेल से एक ऐसी लव स्टोरी सामने आई है जो शायद आपके दिल को भी छू जाए. महिला कैदी और जेल में तैनात पुलिसकर्मी के बीच पनपे प्यार की यह कहानी सजा काटने वालों को सम्मान न देने वालों के सामने मिसाल पेश कर रही है. वैलेंटाइन डे पर दोनों ने एक दूसरे को गुलाब भेंट कर प्यार का इजहार किया.
 

prisoner love story

पहरेदारी के दौरान नजरें मिली और हो गया प्यार

अपहरण के केस में आरोपी सरीफुल खातून कटिहार जेल में बंद थीं. करीब डेढ़ साल पहले इस जेल में मोहम्मद इनामुल हौदा की ड्यूटी इसी जेल में प्रहरी के रूप में लगी. इनामुल बताते हैं कि न जाने क्यों जेल में ड्यूटी के दौरान सरीफुल पर उनकी नजरें टिकीं रहती थीं. पहले तो दिल में घबराहट थी, लेकिन एक दिन हिम्मत करके बात की तो मामला आगे बढ़ा. 

सरीफुल ने बताया कि उन्होंने इनामुल को अपने जीवन की सारी बातें बता दी थीं. साथ ही इनामुल ने भी सरीफुल को बता दिया था कि वह शादीशुदा है. बातचीत बढ़ने के बाद सरीफुल ने जमानत के लिए अर्जी दाखिल की. कोर्ट ने जमानत अर्जी स्वीकारते हुए उन्हें बाहर जाने का आदेश दे दिया. इसके बाद दोनों ने शादी कर ली.
 

prisoner love story

मोहम्मद इनामुल हौदा पहले से शादी-शुदा हैं, लेकिन इस्लाम धर्म के आधार पर सरीफुल खातून से दूसरी शादी रचाई है. इनामुल अपने दूसरे शादी को भी हर हाल में जायज ठहराते हुए कहते हैं कि वो अपनी पहली पत्नी की इजाजत और दोनों परिवार की रजामंदी से सरीफुल से निकाह किया है.

वैलेंटाइन डे के मौके पर मोहम्मद इनामुल हौदा और सरीफुल मिले और एक दूसरे को लाल गुलाब भेंट कर तस्वीरें खिंचवाई. दोनों ने कहा कि वे इन तस्वीरों के जरिए दुनिया में प्यार का संदेश देना चाहते हैं. वे चाहते हैं कि दुनिया में जिस किसी को भी प्यार है वे खुलकर इसका इजहार करें. उन्होंने ये भी कहा कि प्यार का इजहार करने में इस बात का ख्याल जरूर रखें कि इससे सामने वाले को कोई कष्ट न पहुंचे. 

कटिहार पुलिस का कहना है कि यह जोड़ी एक मिसाल है. समाज में आमतौर पर सजा पाने वाले लोगों को सम्मान नहीं मिल पाता है, लेकिन यह जोड़ी अपने फैसले से लोगों की सोच बदलने का काम करेगी.

 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com