हर्ष गोयनका ने शेयर किया, जंगल में दहाड़ते और टहलते हुए बाघ का वीडियो, तो लोगों ने कहा- ये नकली है, जानिए क्यों ?

उद्योगपति हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) ने हाल ही में एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें एक बाघ जंगल में दहाड़ते और टहलता हुए नजर आ रहा है. लेकिन, सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को नकली बता रहे हैं.

हर्ष गोयनका ने शेयर किया, जंगल में दहाड़ते और टहलते हुए बाघ का वीडियो, तो लोगों ने कहा- ये नकली है, जानिए क्यों ?

हर्ष गोयनका ने शेयर किया, जंगल में दहाड़ते और टहलते हुए बाघ का वीडियो

कल्पना कीजिए कि आप एक जंगल से गुजर रहे हैं और अचानक अपने सामने से आप एक बाघ को जाते हुए देखते हैं. ऐसा देखते ही आप होश उड़ जाएंगे और आपके हाथ-पैर ठंडे पड़ जाएंगे और आपके दिल की धड़कनें तेज हो जाएंगी. ऐसा मंजर जो आप अपने जीवन में कभी नहीं भुला पाएंगे. कई वन्यजीव प्रेमियों के लिए वाइल्डकैट देखना एक दुर्लभ और अक्सर झकझोर देने वाला अनुभव है. ये दृश्य भारतीय जंगलों और वन्यजीव अभयारण्यों में दुर्लभ नहीं हैं. उद्योगपति हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) ने हाल ही में एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें एक बाघ जंगल में दहाड़ते और टहलता हुए नजर आ रहा है. उनके अनुसार, बाघ को उनके "केईसी में प्रोजेक्ट टीम द्वारा देखा गया था, जो उत्तर प्रदेश के लालकुआं के पास रेलवे ट्रैक बिछा रहे थे." उन्होंने इस दृश्य को "असामान्य आकस्मिक दर्शन" कहा.

केईसी इंटरनेशनल लिमिटेड एक वैश्विक बुनियादी ढांचा इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) कंपनी है. इसका मूल संगठन आरपीजी ग्रुप है, जिसके अध्यक्ष हर्ष गोयनका हैं. हालाँकि, हर्ष गोयनका ने इसे हाल ही में पोस्ट किया था, लेकिन बाघ का वीडियो वास्तव में अक्टूबर 2020 से इंटरनेट पर वायरल रहा है.

देखें Video:

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस वीडियो को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है. जबकि कुछ ने इसे हल्के में लिया और लिखा कि बाघ "निरीक्षण दौर" पर हो सकता है, अन्य ने इसे साफतौर पर "नकली वीडियो" बताया.

जबकि कई लोगों ने बताया, ये कि वीडियो पुराना है, कुछ लोगों ने इस वीडियो को शेयर करने पर हर्ष गोयनका की आलोचना की, जिसमें दिखाया गया है कि मनुष्य जानवरों के क्षेत्र का अतिक्रमण कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com