NDTV Khabar

पत्नी ने फौजी पति से मांगा घर का खर्चा तो पैसों की जगह मिली चिट्ठी, लिखा था- तलाक, तलाक, तलाक

हरियाणा के भिवानी में तीन तलाक का मामला सामने आया है. एक महिला ने जब अपने फौजी पति से घर के खर्च के लिए पैसे मांगे तो उसने चिट्ठी में तलाक लिखकर भेज दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पत्नी ने फौजी पति से मांगा घर का खर्चा तो पैसों की जगह मिली चिट्ठी, लिखा था- तलाक, तलाक, तलाक

Haryana, Bhiwani: हरियाणा के भिवानी में तीन तलाक का मामला सामने आया है. एक महिला ने जब अपने फौजी पति से घर के खर्च के लिए पैसे मांगे तो उसने चिट्ठी में तलाक लिखकर भेज दिया. पुलिस ने अब पीड़िता की शिकायत पर फौजी के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक के आदेश पर की गई है. महिला ने न केवल तलाक को लेकर बल्कि प्रताड़ना के आरोप में 12 और व्यक्तियों के खिलाफ भी मामला दर्ज कराया है.

राज्यसभा में तीन तलाक़ बिल अटका, अब सरकार अध्यादेश की तैयारी में

अनाज मंडी चौकी प्रभारी जगदीश कुमार का कहना है कि पुलिस के पास यह मामला आया था. पुलिस अधीक्षक के आदेश पर 13 व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस चौकी में मामला दर्ज कर लिया गया है. महिला की शिकायत के अनुसार भिवानी शहर के तोशाम बाईपास की डाबर कालोनी निवासी ईद मोहम्मद ने अपनी बेटी मोना की शादी 17 दिसम्बर 2015 को गांव राजगढ़ जुलाना, जींद निवासी सेना में कार्यरत मनदीप के साथ की थी.
 
Triple Talaq: तीन तलाक का दर्द समेटे है 'मियां कल आना', नवाजुद्दीन की फिल्म यूट्यूब पर हुई वायरल


मोना ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि शादी के कुछ दिन बाद ही उसके पति ने गाड़ी की मांग की. यह मांग पूरी न करने पर उसे तंग किया जाने लगा. आए दिन उससे मारपीट की जाती. महिला ने आरोप लगाया है कि जब उसने अपने पति मनदीप से घर चलाने के लिए खर्चा मांगा तो उसने पैसे भेजने की बजाय एक कागज पर तलाक-तलाक-तलाक लिखकर भेज दिया और कहा कि अब तलाक समझना. 

दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुर-नंदोई ने गर्भवती महिला से किया रेप, जब पति को पता चला तो...

टिप्पणियां

पीड़ित महिला ने इसे स्वीकार करने से इनकार करते हुए कानून का सहारा लिया. महिला ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत करके न्याय मांगा है. एसपी के आदेश पर शहर थाना पुलिस ने लड़की के बयान पर आरोपी पति सहित ससुराल पक्ष के 13 व्यक्तियों के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज किया है. 

(इनपुट-भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement