NDTV Khabar

चाय बेचने वाला बना 'मुक्काबाज', देश का नाम रौशन करने के लिए कर रहा है ऐसा... देखें VIDEO

हरियाणा में कुश्ती और बॉक्सिंग को काफी पसंद किया जाता है. युवाओं में भी इसका अच्छा खासा क्रेज है. हरियाणा के भिवानी से कई खिलाड़ी निकलते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चाय बेचने वाला बना 'मुक्काबाज', देश का नाम रौशन करने के लिए कर रहा है ऐसा... देखें VIDEO

चाय बेचने वाला बना 'मुक्काबाज'

हरियाणा में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो नाम कमाने के लिए छोटे से छोटा काम भी कर रहे हैं. हरियाणा में कुश्ती और बॉक्सिंग को काफी पसंद किया जाता है. युवाओं में भी इसका अच्छा खासा क्रेज है. हरियाणा के भिवानी से कई खिलाड़ी निकलते हैं. इसी में शामिल हैं राजेश लुक्का जो चाय बेचते हैं और बॉक्सिंग करते हैं. उनकी स्टोरी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. राजेश लुक्का बॉक्सिंग की दुनिया में नाम कमाने के लिए जमकर महनत कर रहे हैं. 

प्लेन में 33 साल के शख्स को पड़ा दिल का दौरा, वायुसेना स्टेशन पर उतारा गया एयर इंडिया का विमान


भारत में मेगा बॉक्सिंग इवेंट में वो लड़ते दिखाई देंगे. प्रोफेशनल बॉक्सिंग इवेंट में वो एंट्री करने जा रहे हैं. Times Now से बात करते हुए लुक्का ने चाय बेचने से लेकर वर्ल्ड क्लास बॉक्सर बनने की कहानी सुनाई. उन्होंने कहा- 'मैं चाय बेचता हूं और बॉक्सिंग करता हूं. बॉक्सिंग मेरी दुनिया में बहुत मायने रखती है. मैं काफी साल से फाइट करता आ रहा हूं. अब मेरा परिवार चाहता है कि मैं प्रोफेशनल बॉक्सर बनूं.'

500 रुपए तक में बिकता है आमों की मलिका नूरजहां का एक फल, टूटने से पहले ही हो जाती है बुकिंग

टिप्पणियां

लुक्का ने कहा- 'मेरा सपना है देश के लिए इंटरनेशनल गेम खेलूं. मेरे लिए जिंदगी में बॉक्सिंग बहुत जरूरी है. मैं इंटरनेशनल बॉक्सर एडम के साथ फाइट के लिए एक्साइटिड हूं. फाइट की रात मेरी जिंदगी की सबसे अच्छी रात होगी.' लुक्का अकेले ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं जो बॉक्सर बनने के लिए चाय बेच रहे हैं. असम में तायकांडो प्लेयर डायना निंगॉमबम फल बेचते हैं. वो सड़क पर फल का ठेला लगाते हैं और इंटरनेशनल प्लेयर बनने की कोशिश कर रहे हैं. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement