NDTV Khabar

गर्मी में अभी से हो रहे हैं बेहाल तो हिमाचल प्रदेश की ये तस्वीरें बना देंगी आपका दिन

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बर्फबारी पड़ रही है. पहाड़ बर्फ की चादर में लिपट गए हैं. मंगलवार को मनाली (Manali) और कुफ्री (Kufri) में तापमान शून्य से नीचे चला गया. राज्य में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश भी हुई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गर्मी में अभी से हो रहे हैं बेहाल तो हिमाचल प्रदेश की ये तस्वीरें बना देंगी आपका दिन

बर्फ की चादर से लिपटे मनाली, डलहौजी.

देश के कई हिस्सों में गर्मी आ गई है. दिल्ली में भी धीरे-धीरे गर्मी करवट ले रही है. लेकिन हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बर्फबारी पड़ रही है. पहाड़ बर्फ की चादर में लिपट गए हैं. हिमाचल प्रदेश में कई स्थानों पर ताजा बर्फबारी के बाद मंगलवार को मनाली (Manali) और कुफ्री (Kufri) में तापमान शून्य से नीचे चला गया. राज्य में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश भी हुई.

टिप्पणियां

हिमाचल प्रदेश के पहाड़ों में बिछी 'सफेद चादर', बर्फबारी देखने के लिए पहुंच रहे हैं पर्यटक

vt9ihopo

कुल्लू जिले में मनाली और शिमला जिले के कुफ्री तथा चंबा जिले के डलहौजी में क्रमश: नौ, तीन और दो सेंटीमीटर बर्फबारी हुई. मौसम विभाग केंद्र, शिमला ने बताया कि सोमवार शाम साढ़े पांच बजे से मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे तक लाहौल और स्पीति क्षेत्र के केलोंग और किन्नौर के कल्पा में क्रमश: 15 सेंटीमीटर और 24 सेंटीमीटर हिमपात हुआ.

वैष्णो देवी में हुई मौसम की पहली बर्फबारी, मनाली भी बर्फीली चादर में ढंकी, देखें- VIDEO

 

01tsh3o8

 


इसने बताया कि मनाली और कल्पा में न्यूनतम तापमान क्रमश: शून्य से 3.8 डिग्री सेल्सियस और 3.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. केलोंग राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा। यहां का न्यूनतम तापमान शून्य से आठ डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया. कुफ्री का न्यूनतम तापमान शून्य से 0.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. वहीं, डलहौजी और शिमला का न्यूनतम तापमान क्रमश: 2.1 और 3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement