बर्फबारी के बाद 'जन्नत' जैसा दिखा Manali, छिप गईं कारें और ऐसा दिखा माल रोड, देखें VIDEO

हिमाचल प्रदेश के मनाली व नारकंडा में बीती रात बर्फबारी हुई. दोनों जगहों पर यह मौसम की पहली बर्फबारी है. यहां तापमान शून्य से  1.2 डिग्री सेल्सियस नीचे आ चुका है.

बर्फबारी के बाद 'जन्नत' जैसा दिखा Manali, छिप गईं कारें और ऐसा दिखा माल रोड, देखें VIDEO

बर्फबारी के बाद 'जन्नत' जैसा दिखा Manali.

Manali उन हिल स्टेशन्स में आता है जहां घूमने के लिए लोग इंतजार करते हैं. लोग दोस्त और परिवार के साथ वादियों के बीच यहां घूमने आते हैं. गर्मी के मौसम में मनाली का नजारा कुछ अलग ही होता है लेकिन ठंड में मनाली जन्नत जैसा हो जाता है. यहां की तस्वीरें फिल्मी सीन की तरह दिखती हैं. हिमाचल प्रदेश के मनाली व नारकंडा में बीती रात बर्फबारी हुई. दोनों जगहों पर यह मौसम की पहली बर्फबारी है. यहां तापमान शून्य से  1.2 डिग्री सेल्सियस नीचे आ चुका है. बर्फ की चादर से मनाली ढक चुका है. कारें और घर बर्फ की चादर में छिप गई हैं. खूबसूरत तस्वीरें और वीडियो काफी वायरल हो रहे हैं. 

रेलवे की योजना : दुनिया के सबसे ऊंची लेह रेलवे ट्रैक पर अब प्लेन जैसे ‘प्रेशराइज्ड कोच' होंगे
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Homestays, Offbeat Experiences (@mytravelpie) on


मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने आईएएनएस से कहा कि पर्यटन रिसॉर्ट मनाली में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया है. इसके आसपास के पहाड़ी इलाकों में मध्यम बर्फबारी हुई. उन्होंने कहा कि दर्शनीय स्थल कल्पा में सात सेमी बर्फबारी हुई. उन्होंने कहा, "लाहौल स्पीति के ऊंचाई वाले इलाकों, चंबा, कुल्लू व किन्नौर जिलों में गुरुवार सुबह से बर्फबारी हो रही है."

हिमाचल में कुदरत का 'कहर', ब्यास नदी में बह गई बस, देखें दिल दहला देने वाला VIDEO...
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Awesome Himachal (@awesomehimachal) on


लाहौल व स्पीति जिले का केलोंग सबसे ठंडा रहा यहां तापमान शून्य से 3.3 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा जबकि कल्पा में तापमान शून्य से 0.8 डिग्री नीचे धर्मशाला में 8.8 डिग्री व शिमला में 3.3 डिग्री सेल्सियस रहा.

छोड़ो शिमला, नैनीताल... इस बार लवासा के लिए हो जाओ तैयार
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by The Social Yatra (@thesocialyatra) on


बर्फबारी की खबर आने के बाद से पर्यटक मनाली व आसपास के पहाड़ी इलाकों में पहुंचना शुरू हो गए हैं. धर्मशाला व पालमपुर में भी बर्फबारी हुई है. अन्य पहाड़ी गंतव्यों शिमला, कुफरी, धर्मशाला, नाहन, चंबा व मंडी में बारिश हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com