रोते हुए घोड़े को देख पसीज गया लोगों का दिल, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral On Social Media) हो रहा है, जिसमें एक घोड़े के दर्द को उसकी आंखों में देखा जा सकता है.

रोते हुए घोड़े को देख पसीज गया लोगों का दिल, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को कई लोगों ने शेयर किया है.

नई दिल्ली:

कई लोग ये बात बखूबी जानते हैं कि जानवरों का दर्द भी इंसानों जैसा ही होता है. मगर बदकिस्मती से वो अपने दर्द को इंसानों की तरह जाहिर नहीं कर सकते. लेकिन समझने वाले लोग जानवरों को देख अंदाजा लगा लेते हैं कि वो बड़ी तकलीफ से गुजर रहे हैं. इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral On Social Media) हो रहा है, जिसमें एक घोड़े के दर्द को उसकी आंखों में देखा जा सकता है.

इस वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक घोड़ा लगातार आंसू बहा रहा है. ये वीडियो (Video) किसी अस्पताल (Hospital) जैसी जगह का है, जहां घोड़े का इलाज किया जा रहा है. इस दौरान घोड़े के आंसू को देखा जा सकता है. वीडियो में उसके आंसुओं से ही घोड़े की पीड़ा का अंदाज़ा लगाया जा सकता है. घोड़े के आंसू बता रहे हैं कि वो कितने ज्यादा दर्द में है. 

यहां देखिए वीडियो-

घोड़े को देखकर सोशल मीडिया (Viral on Internet) पर मौजूद लोगों का दिल पसीज गया. आलम ये है कि उसकी आंखों के आंसू देखकर ज्यादातर लोग इमोशनल हो गए हैं. घोड़े को इस हालत में देखकर हर कोई पूछ रहा है कि आखिर उसे हुआ क्या है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो इंस्टाग्राम पेज hepgul5 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे अब तक 81 हज़ार से ज्यादा लोग देख चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को जैसे ही सोशल मीडिया (Social Media) पर पोस्ट किया गया वैसे ही लोगों ने तेजी के साथ अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करानी शुरू कर दी. एक यूजर ने वीडियो देखने के बाद लिखा कि सच में जानवरों भी काफी कुछ सहते हैं मगर उन्हें लोग कहां समझते हैं. वहीं एक अन्य यूजर ने कहा कि जानवर भले ही बेजुबान हो लेकिन उनकी तकलीफें इंसानों से बढ़कर होती है.