NDTV Khabar

VIDEO: अचानक बर्फीले तालाब में गिर गया यह घोड़ा, फिर दिखा जिंदगी और मौत के बीच जंग का नजारा

एक घोड़ा बर्फीले तालाब में गिर गया और तमाम कोशिशों के बावजूद भी वह वहां से निकल नहीं पा रहा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO: अचानक बर्फीले तालाब में गिर गया यह घोड़ा, फिर दिखा जिंदगी और मौत के बीच जंग का नजारा

खास बातें

  1. अचानक बर्फीले तालाब में गिर गया यह घोड़ा
  2. यह वीडियो मैकॉम्ब काउंटी शेरिफ द्वारा फेसबुक पर पोस्ट किया गया गया है
  3. तमाम कोशिशों के बाद पुलिसकर्मियों ने घोड़े का बचा लिया
नई दिल्ली: कभी-कभी ऐसी घटनाएं घट जाती है, जिसमें लोग जिंदगी और मौत के बीच फंस जाते हैं. इस दौरान कुछ समझ नहीं आता कि वो अपनी जान कैसे बचाएं. लेकिन कुछ भाग्यशाली होते हैं, जिनकी मदद के लिए कोई ना कोई आ जाता है और वो मौत को मात देकर जंग जीत जाते हैं. जिंदगी और मौत के खेल में बस इंसान ही नहीं बल्कि जानकर भी फंस जाते हैं. ऐसा ही एक घटना अमेरिका में घटी, जहां एक घोड़ा बर्फीले तालाब में गिर गया और तमाम कोशिशों के बावजूद भी वह वहां से निकल नहीं पा रहा था. नतीजा यह हुआ कि वह अपनी जिंदगी को गंवाने के मुहाने पर खड़ा हो गया. थक हारकर घोड़े ने अपने जीवन की आश छोड़ दी और अपनी मौत का इंतजार करने लगा, लकिन कहते हैं ना ‘जाको राखे साईयां मार सके ना कोई’. बस कुछ ऐसा ही हुआ और घोड़े की जान बचाने के लिए कुछ पुलिसकर्मी वहां आ गए.

यह भी पढ़ें:  तेज रफ्तार में आई कार और दरवाजा चीरते हुए होटल में घुस गई, देखें फिर क्या हुआ...

यह वीडियो मैकॉम्ब काउंटी शेरिफ द्वारा फेसबुक पर पोस्ट किया गया गया है. अमरीका की रे टाउनशिप में एक घोड़े को बचाने के लिए एक मेहनती प्रयास से शुरू होता है, जो बर्फीले तालाब में गिर गया है. मैकॉम्ब काउंटी के कई पुलिसकर्मी तालाब में फंसे घोड़े को बाहर खींचने के लिए प्रयास करते हैं. वीडियों में देखा जा सकता है कि पुलिकर्मियों द्वारा एक रस्सी के सहारे घोड़े के खींचने का प्रयास किया जाता है. बहुत कोशिशों के बाद पुलिसकर्मी मिलकर उस घोड़े के बाहर निकालने में कामयाब हो जाते हैं.

यह भी पढ़ें: इस लड़की की खूबसूरती के दीवाने हुए लोग, फोटो वायरल होने के बाद लड़की के साथ हुआ कुछ ऐसा

टिप्पणियां
यह घटना बीते 13 दिसंबर की है. घोड़े के बचाव का यह छह मिनट का लंबे संपादित वीडियो कैप्शन के साथ मैकॉम्ब काउंटी शेरिफ ने पोस्ट किया. इस भयावह वीडियो में आप देख सकते हैं कि पुलिसकर्मी घोड़े को रस्सी से तालाब के किनारे तो खींच लेते हैं, लेकिन वो उसे बाहर नहीं निकाल पाते हैं. घोड़े के बचाव के प्रयासों को असफल होने पर,  अधिकारियों ने रे टाउनशिप फायर विभाग के कर्मियों से कहा कि वे घोड़े को बाहर निकालने के लिए बर्फ को तोड़ने में मदद करें. यह रणनीति काम करती है और घोड़े को बाहर निकाल दिया जाता है. बाद में पशुचिकित्सक द्वारा उसकी जांच की जाती है.

VIDEO: : अचानक बर्फीले तालाब में गिर गया यह घोड़ा​
इस वीडियो को देखने के बाद लोगों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं भी दीं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement