NDTV Khabar

भारतीय छात्र ने APPLE सीईओ से पूछा- आप कैसे हैं, टिम एप्पल? जोर-जोर से हंसने लगे लोग

एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक से 13 वैश्विक छात्रों के साथ मिले और इस मौके पर उन्होंने कुक से मजाकिया सवाल पूछा -आप कैसे हैं, टिम एप्पल?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय छात्र ने APPLE सीईओ से पूछा- आप कैसे हैं, टिम एप्पल? जोर-जोर से हंसने लगे लोग

भारतीय छात्र ने APPLE सीईओ से पूछा- आप कैसे हैं, टिम एप्पल?

दिल्ली के छात्र पलाश तनेजा के लिए उस वक्त सपना सच होने जैसा था, जब वह यहां एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक से 13 वैश्विक छात्रों के साथ मिले और इस मौके पर उन्होंने कुक से मजाकिया सवाल पूछा -आप कैसे हैं, टिम एप्पल? इससे पहले कि कुक उसका जवाब दे पाते, वहां मौजूद सभी लोगों में हंसी की लहर दौड़ गई. 

दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर मिला 11 हजार किलो कूड़ा, चार शव के साथ मिले खाली सिलेंडर

कुक ने दुनिया भर के उज्जवल युवा कोडर्स से मुलाकात की, जिसमें भारत से एक मात्र पलाश थे. उन्होंने जवाब में कहा, "हां, मैं ठीक हूं और समझ पा रहा हूं कि आपका मतलब क्या है." अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मार्च में एक सम्मेलन में भूल से टिम कुक को 'टिम एप्पल' संबोधित कर दिया था. एप्पल के सीईओ ने बाद में ट्विटर पर अपना नाम बदलकर 'टिम एप्पल' कर लिया था और अपने सरनेम की जगह पर कंपनी का लोगो लगा दिया था, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

America's Got Talent में दो भारतीयों ने किया ऐसा स्टंट, चीख पड़े जज, देखें VIDEO


पलाश (18) ने हाल में ही स्कूल की पढ़ाई पूरी है और वह आस्टीन के यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास जाने से पहले गैप ईयर में हैं. उन्होंने कुक के समक्ष एक नया आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (एआई) और मशीन लर्निग (एमएल) आधारित परियोजना प्रस्तुत की.

World Cup 2019: टीम इंडिया उतरी मैदान पर तो पीएम मोदी ने किया ट्वीट, लिखा- 'खेल जीतो और...'

टिप्पणियां

पलाश ने आईएएनएस को बताया, 'मैंने उन्हें अपनी परियोजना दिखाई, जिसमें न्यूरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग (एनएलपी) आधारित एल्गोरिदम से यूट्यूब वीडियो जो आप देख रहे हैं, उसकी भाषा बदली जा सकती है, जैसे अंग्रेजी से हिन्दी की जा सकती है.'

(इनपुट-आईएएनएस)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement