बेहद ख़ास है यह तस्वीर जिसमें हैं 'सितारे ज़मीं पर...'

बेहद ख़ास है यह तस्वीर जिसमें हैं 'सितारे ज़मीं पर...'

कभी कभार ही बार ऐसा होता है कि एक ही क्षेत्र के तमाम सफल और दिग्गज लोग एक साथ नज़र आएं लेकिन इस तस्वीर ने इस सोच को उलटाकर रख दिया है। अभिनेता और कांग्रेस नेता राज बब्बर के फेसबुक पेज से मिली इस तस्वीर में इंदिरा गांधी के साथ बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां एक साथ नज़र आ रही हैं। गुरुवार को पोस्ट की गई तस्वीर को 27 हज़ार लाइक और 5 हजार बार शेयर किया जा चुका है।

 

Excellent Pic . Picture of Leader Indra ji with leading Film personalities.

Posted by Raj Babbar on Wednesday, 23 September 2015

राज कपूर से दिलीप कुमार तक...

कई दशक पुरानी इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के साथ अपने दौर की सुपरस्टार बॉलीवुड हस्तियां नज़र आ रही हैं। ज़मीन पर बैठे हैं दिलीप कुमार, राज कपूर और मनोज कुमार, वहीं उनके पीछे खड़े हुए लोगों में फिरोज़ ख़ान, शर्मिला टेगौर और सायरा बानो हैं। श्रीमती गांधी के पास सुरों की मल्लिका लता मंगेश्कर खड़ी नज़र आ रही हैं और पीछे की तरफ अभिनेता राजेंद्र कुमार भी खड़े हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंदिरा गांधी के दाएं तरफ आशा भोंसलें हैं या उषा मंगेश्कर, इसे लेकर थोड़ा असमंजस है। इस तस्वीर का सही वक्त अभी तक पता नहीं चल पाया है लेकिन समझा जा रहा है कि बतौर प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के पहले सत्र (1966-1971) के दौरान  इसे लिया गया हो सकता है। वैसे हमारे बताए नामों के अलावा अगर आप भी किसी को पहचान पा रहे हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में ज़रूर बताइए।