यह ख़बर 05 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

राजस्थान : सैलानियों को सैर कराने निकला हॉट एयर बैलून जेल में उतरा

अजमेर जेल की बाउंड्री पर एयर बैलून

अजमेर:

वेस्ट इंडीज़ से राजस्थान आई दो महिला पर्यटकों को अंदाज़ा भी नहीं था कि हॉट-एयर बैलून (गर्म हवा का गुब्बारा) में उड़ने का आनंद उठाने के चक्कर में वे जेल जा पहुंचेंगी, लेकिन असलियत में उनके साथ यही हुआ, हालांकि वे गिरफ्तार होकर नहीं, इत्तफाक से जेल पहुंची थीं, इसलिए उन्हें सिर्फ एक घंटे तक पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया।

पुलिस के अनुसार, हुआ यूं कि मंगलवार शाम को अजमेर के पुष्कर में इन दोनों महिला पर्यटकों ने हॉट-एयर बैलून के एडवेंचर का मज़ा लेने की योजना बनाई, और उड़ चलीं। उनके साथ बैलून ऑपरेटर था, जो तेज़ चलती हवा के कारण नियंत्रण खो बैठा, और आखिरकार अजमेर जेल के परिसर में जा उतरा।

उस वक्त सभी कैदी अपनी-अपनी बैरकों में थे, लेकिन बताया जाता है कि इस तरह जेल में गुब्बारे के उतरने से एकबारगी हंगामा मच गया था। गुब्बारे में सवार दोनों महिला पर्यटकों से लगभग एक घंटे तक पूछताछ की गई, और उसके बाद उन्हें जाने दिया गया। दोनों पर्यटक राजस्थान की राजधानी जयपुर चली गई हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जेल प्रशासन ने इस मामले में बैलून ऑपरेटर पर 'अनधिकृत प्रवेश' का आरोप दर्ज किया है, और इस बीच नगर प्रशासन ने उसका लाइसेंस रद्द कर दिया है।