NDTV Khabar

मछली का यह वीडियो देखकर आप भी कहेंगे, 'जाको राखे साइयां, मार सके न कोय'

सोशल मीडिया पर डाले जाने के बाद से इस वीडियो को देखने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. 27 जून को यूट्यूब पर डाले गए इस वीडियो को अब तक 50 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं.

433 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मछली का यह वीडियो देखकर आप भी कहेंगे, 'जाको राखे साइयां, मार सके न कोय'

यूट्यूब पर वीडियो पोस्ट होने के तुरंत बाद ही हुआ वायरल.

खास बातें

  1. सोशल मीडिया पर वायरल हुआ चेक गणराज्य का वीडियो
  2. दो दिन के भीतर 50 हजार से ज्यादा लोग देख चुके वीडियो
  3. कई लोगों ने किया शेयर और किए कमेंट
नई दिल्ली: मछली जल की रानी है, जीवन उसका पानी है, हाथ लगाओ डर जाएगी, बाहर निकालो, मर जाएगी... हम में से अधिकांश लोगों ने बचपन में कभी न कभी यह कविता ज़रूर सुनी होगी. हम सभी जानते हैं कि मछली और पानी का क्या वास्ता है. बिना पानी मछली की कोई कल्पना भी नहीं कर सकता. हम अगर कभी किसी जगह पर फंस जाते हैं तो अपने को निकालने की पूरी कोशिश करते हैं और जब बात जान से हाथ धोने की हो तब तो हम जी जान लगा देते हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप खुद ही बोल देगें, मछली को पानी के बिना रहना गवारा नहीं. 




चेक गणराज्य के ब्रनो के इस वीडियो में दो मछुआरों को एक बड़ी मछली को अपने हाथों में पकड़े दिखाया गया है. मछुआरों ने कभी नहीं सोचा होगा कि हाथ में आई इतनी बड़ी मछली को उन्हें खोना भी पड़ सकता है. दरअसल मछली पकड़ने के बाद जब मछुआरे उसे जमीन पर रखे एक कपड़े में बांधने की कोशिश कर रहे होते हैं ठीक उसी समय वह मछली उनके हाथों से फिसलती हुई नदी में समा जाती है. मछुआरे भी उसे पकड़ने के लिए जी जान लगा देते हैं. गिरते भी हैं, लेकिन वह मछली दोबारा उनके हाथों में नहीं आती है. वीडियो में मछली की चालाकी देखकर आप दंग रह जाएंगे. किसी ने सच हि कहा है, 'जाको राखे साइयां, मार सके न कोय'.

सोशल मीडिया पर डाले जाने के बाद से इस वीडियो को देखने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. 27 जून को यूट्यूब पर डाले गए इस वीडियो को अब तक 50 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि कई लोगों ने इस लाइक और शेयर भी किया है. 







 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement