NDTV Khabar

विशाल मकड़ी ने निगल लिया चार पैरों वाला जानवर, देखते रह गए लोग, तस्‍वीरें वायरल

जिस वक्‍त हंट्समैन मकड़ी पिग्‍मी पॉस्‍सम को अपना भोजन बना रही थी उस वक्‍त एक कपल ने पूरे घटनाक्रम को अपने कैमरे में कैद कर लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विशाल मकड़ी ने निगल लिया चार पैरों वाला जानवर, देखते रह गए लोग, तस्‍वीरें वायरल

विशालकाय मकड़ी ने अपने ही शरीर के बराबर जानवर को निगल लिया

खास बातें

  1. एक विशाल मकड़ी ने अपने ही शरीर के बराबर जानवर को निगल लिया
  2. तस्‍वीर देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गई
  3. इस तस्‍वीर को एक कपल ने अपने कैमरे में कैद किया था
नई दिल्‍ली:

कैमरे पर उस वक्‍त एक बेहद हैरतअंगेज मंजर कैद हो गया जब विशाल हंट्समैन मकड़ी (Huntsman Spider) ने पिग्‍मी पॉस्सम ( Pygmy Possum) को अपना शिकार बनाते हुए उसे खा लिया. आपको बता दें कि टांगों की लंबाई के हिसाब से हंट्समैन मकड़ी दुनिया की सबसे मकड़ी है, जबकि पिग्‍मी पॉस्सम चार पैरों वाला जानवर है, जिसकी पूंछ लंबी और मोटी होती है.

VIDEO: मगरमच्छ और अजगर के बीच हुई नदी में जंग, देखिए कौन जीता आखिर में

मामला ऑस्‍ट्रेलिया का है. सन की खबर के मुताबिक जिस वक्‍त हंट्समैन मकड़ी पिग्‍मी पॉस्‍सम को अपना भोजन बना रही थी उस वक्‍त एक कपल ने पूरे घटनाक्रम को अपने कैमरे में कैद कर लिया. तस्‍वीर लेने वाला कपल तस्‍मानिया द्वीप की सैर पर था. जस्टिन लैटॉन और उनके पति माउंट फील्‍ड नेशनल पार्क में रुके हुए थे और तभी उन्‍होंने एक बड़ी मकड़ी को पॉस्‍सम खाते हुए देखा.

घटना की दो तस्‍वीरों को फेसबुकर पेज 'तेस्‍मानियन इंसेक्‍ट्स और स्‍पाइडर्स' पर शेयर करते हुए जस्टिन ने लिखा, "पॉस्‍सम खाने वाली मकड़ी! मेरे पति ने माउंट फील्‍ड लॉज में इस तस्‍वीर को खींचा है."

7pdeipgo

सन के मुताबिक, पिग्‍मी पॉस्‍सम के शरीर का विकास 2.5 इंच तक होता है, जबकि हंट्समैन मकड़ी का शरीर भी लगभग इतना ही बड़ा होता है लेकिन उसकी टांगें 13 इंच तक विकसित हो सकती हैं.

bdpfl308

यह भी पढ़ें: मेंढकों ने अजगर के ऊपर बैठकर की सवारी, वायरल हुआ VIDEO

टिप्पणियां

ऑस्‍ट्रेलियाई म्‍यूजियम के कलेक्‍शन मैनेजर ग्राहम मिलेज ने गार्डियन को बताया, "मैंने पहली बार पिग्‍मी पॉस्‍सम को शिकार बनते हुए देखा है. यह बहुत ही दुर्लभ है." 

आपको बता दें कि शिकार करती हुई मकड़ी की ये तस्‍वीरें वायरल हो गईं हैं. तस्‍वीरों को अब तक सैकड़ों रिएक्‍शन और 7 हजार से भी ज्‍यादा शेयर मिल चुके हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement