NDTV Khabar

झंझट से मुक्ति जल्द: ऐप से चलेगी आपकी कार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
झंझट से मुक्ति जल्द: ऐप से चलेगी आपकी कार
न्यू यॉर्क: कार निर्माता कंपनी ह्यूंदै ने एक ऐसा ऐप बनाया गया है कि जिसके इस्तेमाल से कार को चालू किया जा सकेगा। ह्यूंदै लास वेगास में 6 जनवरी से शुरू होने वाले 'कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2015' में ब्ल्यू लिंक नाम के इस ऐप को लॉन्च करने वाली है।

कंपनी ने एक बयान जारी कर बताया कि इस ऐप के इस्तेमाल से ह्यूंदै कार रखने वाले अब भीड़भाड़ वाली पार्किंग जैसी जगहों पर बहुत दूर से ही अपनी कार को लॉक-अनलॉक कर सकेंगे। जरूरत पड़ने पर इसके माध्यम से इंजन को भी स्टार्ट किया जा सकेगा। यह ऐप कार को भीड़ में ढूढने का भी काम करेगी।

ह्यूंदै मोटर अमेरिका के बैरी राट्जल्फ ने बताया, 'उपभोक्ताओं की जीवनशैली में नई तकनीक के बढ़ते प्रयोग को देखते हुए ह्यूंदै ने ब्ल्यू लिंक नाम के इस ऐप को विकसित किया है।'

इस ऐप से कार की लाइट को ऑन किया जा सकेगा, हॉर्न बजाया जा सकेगा और ब्रेक डाउन की स्थिति में मदद का संदेश भी भेजा जा सकेगा। एक बयान में कंपनी ने कहा कि इस ऐप का इस्तेमाल बोलकर भी किया जा सकता है। जैसे कि स्टार्ट माई कार, लॉक माई कार या फाइंड माई कार जैसे कमांड दिए जा सकेंगे।

इस ऐप को एंड्रॉयड फोन यूजर ब्ल्यूटूथ के माध्यम से भी इस्तेमाल कर सकेंगे। ब्ल्यू लिंक ऐप को गूगल प्ले स्टोर से मुफ्त डाउनलोड किया जा सकता है, जो कुछ ही हफ्तों में उपलब्ध होने लगेगा। इस ऐप को टच स्क्रीन या वॉयस कमांड के माध्यम से इस्तेमाल किया जा सकेगा। ब्ल्यू लिंक स्मार्टवॉच ऐप को ह्यूंदै ने स्टेशन डिजिटल मीडिया के साथ मिलकर विकसित किया है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement