NDTV Khabar

अपनी नौकरी छोड़ने वाले IAS अफसर ने दी लोगों को सलाह, "पहले खरीदें वॉशिंग मशीन, फिर छोड़ें नौकरी"

IAS की नौकरी छोड़ने वाले कननन गोपीनाथन (Kananan Gopinathan) ने यह नहीं सोचा होगा क‍ि बाद में उन्‍हें क‍िस तरह के पापड़ बेलने पड़ेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अपनी नौकरी छोड़ने वाले IAS अफसर ने दी लोगों को सलाह,

कननन गोपीनाथ ने कश्‍मीर के हालातों से दुखी होकर IAS की नौकरी छोड़ी थी

नई दिल्‍ली:

भारत में सिविल सर्विस एग्‍जाम क्लियर करना बेहद टेढ़ी खीर है. हर साल लाखों उम्‍मीदवार इस एग्‍जाम में बैठते हैं लेकिन मुट्ठी भर लोग ही सफल हो पाते हैं. जो इस एग्‍जाम को क्रैक कर लेते हैं उनकी जिंदगी बदल जाती है. लेकिन अगर कोई आईएएस बनने के बाद नौकरी छोड़ दे तो सोचिए वह इस फैसले को लेने से पहले क्‍या नहीं सोचता होगा. लेकिन जब आईएएस अफसर कननन गोपीनाथन (Kananan Gopinathan) ने हाई-प्रोफाइल जॉब छोड़ने का फैसला किया तब उन्‍होंने यह नहीं सोचा होगा क‍ि गंदे कपड़े उनकी सबसे बड़ी समस्‍या बन जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: कननन ने कहा, ''सर्विस में रहते हुए आवाज उठाना ठीक नहीं लगा, इसलिए नौकरी छोड़ी''

कननन ने हाल ही में ट्विटर पर पोस्‍ट करते हुए बताया कि नौकरी छोड़ने के बाद वह किस तरह की समस्‍याओं का सामना कर रहे हैं. इसी के साथ उन्‍होंने इस बात का खुलासा भी किया कि नौकरी छोड़ने के बाद उन्‍हें अपने सारे कपड़े खुद ही धोने पड़े रहे हैं. 

उन्‍होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "आईएएस छोड़ने के बाद मुझे जिस चीज का सबसे ज्‍यादा अफसोस होता है वह यह कि हर टूर के बाद मुझे अपने कपड़े खुद ही धोने पड़ते हैं. जो कोई भी नौकरी छोड़ने के बारे में सोच रहा है वह वॉशिंग मशीन खरीदे बिना ऐसा बिलकुल न करे. मैं फिर से दोहराता हूं. जब तक आप वॉशिंग मशीन न खरीद लें तब तक नौकरी न छोड़ें." 


कननन का यह प्रैक्टिल सलाह वाला मजेदार ट्वीट देखते ही देखते वायरल हो गया. लोगों उनके इस ट्वीट पर मजेदार रिएक्‍शन दे रहे हैं:

टिप्पणियां

बहरहाल, हम तो यही कहेंगे कि अगर आप भी नौकरी छोड़ने का मन बना रहे हैं तो कननन की सलाह पर एक बार गौर जरूर कीजिएगा.

Video: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: 'सरकार के निर्णय पर कश्मीरी लोगों को प्रतिक्रिया देने का हक'



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement