यह ख़बर 15 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

'ममता बनर्जी पर उठाया हाथ तो तोड़ देंगे'

खास बातें

  • तृणमूल कांग्रेस के एक सांसद ने पार्टी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमले की स्थिति में हिंसा की चेतावनी दी। विपक्षी पार्टियों ने उनके इस तेवर की कड़ी आलोचना की।
कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस के एक सांसद ने पार्टी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमले की स्थिति में हिंसा की चेतावनी दी। विपक्षी पार्टियों ने उनके इस तेवर की कड़ी आलोचना की।

सांसद कल्याण बंद्योपाध्याय ने रविवार को हुगली जिले में पार्टी की एक सभा में कहा, "यदि कोई हमारी माता व नेता ममता बनर्जी पर हाथ उठाता है, तो हम उसका हाथ तोड़ देंगे।"

बंद्योपाध्याय अपने भड़काऊ भाषण के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कांग्रेस और मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) को खूब खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप भट्टाचार्य के खिलाफ अपमानजनक भाषा का प्रयोग किया।

पलटवार करते हुए माकपा के सुजॉन चक्रवर्ती ने कहा, "वे लोग कितना बदला निकालना चाहते हैं? पहले ही वे लोग सैकड़ों हाथ तोड़ चुके हैं। कई कार्यालयों को तहस-नहस कर चुके हैं। फिर भी धमकियां पर धमकियां पर दिए जा रहे हैं।"

कांग्रेस के नेता अब्दुल मन्नान ने भी बंद्योपाध्याय की निंदा की। उन्होंने कहा, "आप ऐसे आदमी से और क्या उम्मीद कर सकते हैं?"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले सप्ताह नई दिल्ली में माकपा की छात्र इकाई एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने ममता और उनके वित्तमंत्री अमित मित्रा के साथ धक्का-मुक्की की थी।