NDTV Khabar

वेटर के बेटे की थी किडनी खराब, ट्रांसप्लांट के लिए इस कंपनी ने ऐसे जुटाए 21 लाख रुपये

आयुष के पिता एक वेटर हैं और परिवार में इकलौते कमाने वाले हैं. दिल्ली आने के लिए उन्हें नौकरी भी छोड़नी पड़ी. ऐसे में इलाज का खर्च वहन करना परिवार के लिए असंभव था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वेटर के बेटे की थी किडनी खराब, ट्रांसप्लांट के लिए इस कंपनी ने ऐसे जुटाए 21 लाख रुपये

वेटर के बेटे के किडनी ट्रांसप्लांट के लिए जुटाए 21 लाख रुपये

नई दिल्ली:

झारखंड के बच्चे आयुष शर्मा के किडनी ट्रांसप्लांट के लिए मात्र 15 घंटे में 21 लाख रुपये जुटाए गए. 5 वर्षीय आयुष के परिवार ने अक्टूबर में पहली बार उसके हाथ-पैर में सूजन देखी थी. जांच में किडनी खराब होने की बात सामने आते ही परिवार के सामने अंधेरा छा गया. आयुष के इलाज के लिए उन्हें दिल्ली आना पड़ा. 

नई दिल्ली में मणिपाल अस्पताल के डॉक्टरों ने जांच के बाद किडनी ट्रांसप्लांट की सलाह दी. आयुष के पिता एक वेटर हैं और परिवार में इकलौते कमाने वाले हैं. दिल्ली आने के लिए उन्हें नौकरी भी छोड़नी पड़ी. ऐसे में इलाज का खर्च वहन करना परिवार के लिए असंभव था.

इंडियन रेलवे ने दिया महिला यात्रियों को नए साल का तोहफा, अब ट्रेन में मिलेंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स और घर के समान

इस मुश्किल घड़ी में इम्पैक्टगुरु डॉट कॉम ने उनकी मदद का बीड़ा उठाया. मुंबई के एक व्यक्ति ने इम्पैक्टगुरु पर आयुष की मदद की गुहार लगाई. देखते-देखते 15 घंटे से भी कम समय में 1475 दानदाताओं ने 21 लाख रुपये की मदद दे दी. 


रूस के Rich Kids ऐसे जीते हैं अपनी रॉयल लाइफ, रखते हैं ये महंगे शौक

क्राउडफंडिंग वर्तमान समय में लोगों की मदद का एक बेहतरीन माध्यम बनकर सामने आई है. इम्पैक्टगुरु ने अब तक कई ऐसे मजबूर लोगों की सहायता की है, जिनके पास इलाज के लिए पर्याप्त पैसा नही था. समाज में ऐसे लोगों की कमी नहीं है, जो दूसरों की मदद करना चाहते हैं. लेकिन ऐसा करने के लिए अक्सर उन्हें किसी एनजीओ या संस्था की तलाश करनी पड़ती है. क्राउडफंडिंग ने इस पूरी प्रक्रिया को आसान बना दिया है. यहां लोग ऑनलाइन रहकर आसानी से जरूरतमंद लोगों की मदद कर पाते हैं.

इनपुट - आईएएनएस

टिप्पणियां

वीडियो - किडनी स्टोन से बचाव के उपाय जानें



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement