NDTV Khabar

दिल थाम कर देखिए : जब झूले का मजा लेना महिला को पड़ गया भारी, बाल-बाल बची जान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल थाम कर देखिए : जब झूले का मजा लेना महिला को पड़ गया भारी, बाल-बाल बची जान
पेरिस:

पेरिस में एक मेले के दौरान एक महिला को झूला झूलना महंगा पड़ गया और उसकी जान बाल-बाल बची. एक मोबाइल फोन में रिकॉर्ड किए गए वीडियो में यह दिल दहला देने वाला वाकया कैद हुआ है. वीडियो में दिख रहा है कि एक मेले में एक महिला और उसकी मित्र 'द एड्रेनलिन' नामक झूले पर हैं. जैसे ही यह राइड चलती है, कुछ ही सेंकेंड में महिला का सुरक्षा बेल्‍ट खुल जाता है लेकिन उसके पैर उसी में फंसे रह जाते हैं, जिसकी वजह से वह उसी में उल्‍टी लटक जाती है. इसकी वजह से महिला नीचे तो नहीं गिरती लेकिन झूला आगे पीछे होता रहता है और महिला वैसे ही उल्‍टी लटकी रहती है.

वीडियो में दिख रहा है कि महिला का सिर झूले के नीचे बने प्‍लेटफॉर्म से टकराने से बाल-बाल बचता है. वहां मौजूद लोग यह देखकर डर जाते हैं और असहाय होकर देखते रहते हैं. मेले में काम कर रहे दो कर्मचारी महिला को पकड़ने की कोशिश करते दिखते हैं जो कि बहुत तेजी गति से झूले के साथ आगे और पीछे हो रही है.

टिप्पणियां

खबरों के मुताबिक अन्‍य दर्शक और मेले के कर्मचारी किसी तरह से झूले की गति धीमी होने पर महिला को सुरक्षित नीचे उतारने में कामयाब होते हैं. हालांकि महिला निश्चित रूप से सदमे में होती है लेकिन आश्‍चर्यजनक रूप से उसे किसी भी तरह की चोट नहीं लगती.


देखें दिल को दहला देने वाला यह वीडियो...
 


फ्रेंच न्‍यूज मेले के एक प्रवक्‍ता ने बताया कि हादसे के लिए इंसानी चूक जिम्‍मेदार है, और मामले की जांच की जा रही कि कहीं इसके लिए राइड चलाने वाले लोग तो जिम्‍मेदार नहीं हैं. रिपोर्ट के अनुसार एहतियात के तौर पर झूले को फिलहाल बंद कर दिया गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement