NDTV Khabar

गोल्‍फ के मैदान में जब 13 फुट के इस अजगर की हरकत देखकर लोग हुए हैरान...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गोल्‍फ के मैदान में जब 13 फुट के इस अजगर की हरकत देखकर लोग हुए हैरान...

ऑस्‍ट्रेलिया के गोल्‍फ मैदान में अजगर ने एक वालबी को बनाया निवाला

सिडनी:
टिप्पणियां

एक गोल्‍फ के मैदान में आराम से मैच चल रहा था. खिलाड़ी खेल रहे थे और दर्शक मैच का लुत्‍फ ले रहे थे. तभी एक खिलाड़ी को कुछ गड़बड़ महसूस हुई. उसने जब पास में देखा तो एक अजगर को एक छोटे ऑस्‍ट्रेलियाई कंगारू किस्‍म के जीव (वालबी) से नूरा-कुश्‍ती करते देखा. दरअसल शनिवार को उत्‍तरी क्‍वींसलैंड में केयर्सं के पैराडाइज पाल्‍मस कोर्स मैदान में यह गोल्‍फ मैच चल रहा था. उसी वक्‍त रॉबर्ट विलम्‍से नामक खिलाड़ी ने 17वें होल के पास एक आवाज सुनी.

उसने देखा कि एक चार मीटर (13 फुट) के अजगर ने एक वालबी को दबोच रखा है और उसको निगलने की कोशिश कर रहा है. उसने तत्‍काल उस मुठभेड़ की फोटो खींची और अपने साथियों को बुलाया. उसने बताया, ''मैंने बाद में लोगों से सुना...कई गोल्‍फरों और ग्राउंड के स्‍टाफ के सदस्‍यों ने आकर उस मंजर को देखा और बताया कि उसने सफलापूर्वक अपने शिकार को निवाला बनाकर निगला और उसके बाद आराम से पास की झाडि़यों में चला गया.''
 

python australia golf course

उसने बताया कि ऐसा लगता है कि एक पेड़ से नीचे उतरकर उस अजगर ने वालबी को अपना शिकार बनाया. उसके मुताबिक एक सांप कभी इस तरह खुले में हमला करने में समर्थ नहीं होगा. ऐसा लगता है कि यह अजगर पास के एक पेड़ से अपने शिकार पर कूदा. दोनों के बीच बीच मैदान में संघर्ष हुआ और अंत में अजगर निवाला बनाने में कामयाब हुआ. उल्‍लेखनीय है कि ऑस्‍ट्रेलिया में इस किस्‍म का अजगर सबसे लंबी सांप की प्रजातियों में से एक होता है और यह 8.5 मीटर तक लंबा हो सकता है.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement