NDTV Khabar

...और असल जिंदगी में भी कछुए ने खरगोश को दौड़ में हरा दिया, देखें- Video

रियल लाइफ में भी कछुआ अगर किसी खरगोश को हरा देते तो विश्वास करना मुश्किल है लेकिन ऐसा हुआ है और इस घटना को देखने के लिए वहां कई लोग मौजूद थे.

2.6K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
...और असल जिंदगी में भी कछुए ने खरगोश को दौड़ में हरा दिया, देखें- Video

इस रेस में भी खरगोश हार गया

खास बातें

  1. कहानी की बात सच साबित हुई
  2. कछुए ने रेस में खरगोश को हरा दिया
  3. कई लोगों की मौजूदगी में हुई थी रेस
नई दिल्ली:
टिप्पणियां
बचपन से हम लोग एक कहानी सुनते है आए हैं कि एक खरगोश और कछुए के बीच दौड़ में जीतने की शर्त लगती है. खरगोश को अपनी दौड़ने की क्षमता पर काफी घमंड होता है उसे पता होता है कि वह कछुए को कुछ सेकेंडों में ही हरा देगा. कछुए को भी यह सारी बातें पता होती हैं. लेकिन वह हार नहीं मानता है. थोड़ी देर बाद दोनों  में दौड़ शुरू होती है और खरगोश पहले ही कदम से कछुए से काफी दूरी बना लेता है. जब खरगोश पीछे मुड़कर देखता है तो कछुआ नजर भी नहीं आता है.
खरगोश को लगता है कि अभी तो कछुआ काफी पीछे है थोड़ी देर आराम कर लेते हैं और वह सुस्ताने लगता है लेकिन उसको नींद आ जाती है. उसको पता ही नहीं चलता है कि कछुआ कब आगे निकल चुका है. जब उसकी नींद खुलती है तो वह बेतहाशा भागता है लेकिन कछुआ तय जगह पर पहले से ही मौजूद होता है. खरगोश को अपनी भूल का अहसास होता है. इस कहानी का उद्देश्य यह है कि किसी को भी अपनी ताकत पर घमंड नहीं करना चाहिए और कछुए से प्रेरणा मिलती है कि हमें अपना काम पूरी मेहनत और शिद्दत से करना चाहिए, सफलता जरूर मिलती है. 
लेकिन रियल लाइफ में भी कछुआ अगर किसी खरगोश को हरा देते तो विश्वास करना मुश्किल है लेकिन ऐसा हुआ है और इस घटना को देखने के लिए वहां कई लोग मौजूद थे. आप इस नजारे का वीडियो खुद ही नीचे देख सकते हैं.  

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement