NDTV Khabar

देश के इस कोने में शून्य से 20 डिग्री नीचे तापमान में बर्फ पर हो रहे हॉकी मैच

लद्दाख में अंडर 20 बॉयज के लिए आइस हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन शुरू हुआ; 16 जनवरी तक चलेगा टूर्नामेंट, आठ टीमें ले रहीं भाग

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
देश के इस कोने में शून्य से 20 डिग्री नीचे तापमान में बर्फ पर हो रहे हॉकी मैच

लद्दाख में आइस हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन गुरुवार को शुरू हुआ.

खास बातें

  1. भारत-तिब्बत सीमा पुलिस कर रही आइस हॉकी का आयोजन
  2. आईटीबीपी के सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत खेल गतिविधि
  3. युवाओं के व्यक्तित्व का विकास और हॉकी को लोकप्रिय बनाना उद्देश्य
नई दिल्ली: लद्दाख में इन दिनों तापमान शून्य से 20 डिग्री तक नीचे जा रहा है और ऐसे मौसम में वहां के युवा बर्फ पर हॉकी खेल रहे हैं. लद्दाख क्षेत्र में अंडर 20 बॉयज के लिए आइस हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन बर्फीली पहाड़ियों के बीच आज शुरू हुआ. यह टूर्नामेंट 16 जनवरी तक चलेगा.

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की 37वीं वाहिनी और 24वीं वाहिनी लद्दाख के चुगलमसर में आइस हॉकी रिंग में यह आयोजन कर रही हैं. इस टूर्नामेंट में स्थानीय युवकों की कुल आठ टीमें भाग ले रही हैं. टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में LAHDC के सीईसी डॉ सोनम दवा लोनपो बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. इस अवसर पर आईटीबीपी के उप महानिरीक्षक जयपाल यादव, जवान और स्थानीय लोग मौजूद थे.
 
ice hockey ladakh itbp

अपने तरह का यह पहला टूर्नामेंट गृह मंत्रालय के सौजन्य से आईटीबीपी के सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत आयोजित किया जा रहा है. इसमें भाग लेने वाले प्रतिभावान चयनित खिलाड़ियों को प्रशिक्षण के लिए विदेश भेजे जाने की सम्भावना है.
 
ice hockey ladakh itbp

इस टूर्नामेंट का उद्देश्य खेल गतिविधियों को बढ़ावा देना, युवाओं में टीम भावना जागृत करना, उनके व्यक्तित्व का विकास करना और हॉकी जैसे खेलों को लोकप्रिय बनाना है.

टिप्पणियां
VIDEO : लद्दाख में भारी बर्फबारी

इस टूर्नामेंट के अंतिम मैच और समापन समारोह का आयोजन 16 जनवरी को किया जाएगा. टूर्नामेंट की शुरुआती संयमू बनाम सेकमॉल एवं डोमखर बनाम ललोक के बीच खेले गए मैचों से हुई. इसमें संयमू ने 21-0 से सेकमॉल को और डोमकर ने ललोक को 5-2 गोल से हराया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement