VIDEO: दो कंगारूओं के बीच हुआ घमासान, बार-बार देखा जा रहा है वीडियो

इस वीडियो को देखकर आपको लगेगा कि कोई गेम देख रहे हैं, लेकिन यह वास्तविक वीडियो है.पुलिस इंफ्रारेड कैमरों द्वारा एक दूसरे से लड़ने वाले दो कंगारूओं का अविश्वसनीय वीडियो कैप्चर किया गया है.

VIDEO: दो कंगारूओं के बीच हुआ घमासान, बार-बार देखा जा रहा है वीडियो

आपस में लड़ते दो कंगारू

खास बातें

  • आपस में दो भिड़े दो कंगारू
  • पुलिस इंफ्रारेड कैमरों द्वारा कैैप्चर हुआ यह वीडियो
  • ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया पुलिस ने जारी किया वीडियो
नई दिल्ली:

आपने कई बार जानवरों को आपस में लड़ते हुए देखा होगा. कई जानवर दूसरे जानवरों का शिकार करके ही अपना पेट भरते है. लेकिन कुछ जानवर ऐसे होते हैं, जिनकी लड़ाई आप शायद ही देख पाते हैं या सुन पाते हैं. ये जानवर आपस में लड़ते हैं, लेकिन फिर भी एक दूसरे को चोट नहीं पहुंचाते. ऐसे जानवरों का लड़ाई देख काफी अच्छा लगता है. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी हुआ है, जिसे आप कितना भी देख लें आपका मन नहीं भरेगा. दरअसल, यह वीडियो दो कांगारूओं का है, जो आपस में लड़ते हुए दिकाई देते हैं. कंगारूओं की लड़ाई का यह वीडियो इससे पहले आपने शायद ही देखा होगा. 

यह भी पढ़ें: इंसान ही नहीं, पालतू कुत्तों की भी होती है चेहरे पर अलग-अलग तरह के हाव-भाव लाने की फितरत

इस वीडियो को देखकर आपको लगेगा कि कोई गेम देख रहे हैं, लेकिन यह वास्तविक वीडियो है.पुलिस इंफ्रारेड कैमरों द्वारा एक दूसरे से लड़ने वाले दो कंगारूओं का अविश्वसनीय वीडियो कैप्चर किया गया है. ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया पुलिस ने मंगलवार को निक्षेपित वीडियो जारी किया था. इस वीडियो में दो कंगारू बार-बार एक दूसरे के ऊपर कूद रहे हैं और एक दूसरे को मार रहे हैं. इस वीडियो को बहुत पसंद किया जा रहा है. द सैक्रामेंटो बी के अनुसार, दो कंगारूओं के लड़ते हुए इस वीडियो को पुलिस के हेलीकॉप्टर द्वारा रात में कैप्चर किया गया था. 

VIDEO:  दो कंगारूओं के बीच हुआ घमासान

वीडियो में दोनों कंगारू अपने पैरों पर खड़े होकर एक दूसरे से लड़ रहे हैं. जब यह दोनों लड़ने के लिए अपनो दो पैरों पर खड़े होते हैं 6 फुट लंबे किसी शक्तिशाली जीव की तरह लगते हैं. हालांकि कंगारूओं के लड़ने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. नेशनल ज्योग्राफिक के अनुसार, कंगारू जब लड़ते हैं तो इसी प्रकार एक दूसरे पर हमला करते हैं. यह कभी-कभी काट भी लेते हैं


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com