ट्रैफिक वाली सड़क पर टॉय कार लेकर उतरे बच्‍चे की पुलिस अफसर ने बचाई जान, देखें वीडियो...

ट्रैफिक वाली सड़क पर टॉय कार लेकर उतरे बच्‍चे की पुलिस अफसर ने बचाई जान, देखें वीडियो...

लिशुई, चीन:

चीन की एक भीड़भाड़ वाली सड़क पर ऐसा नज़ारा देखने को मिला जिससे आपके दिल की धड़कनें बढ़ जाएं. लेकिन खुशी से नहीं, घबराहट के मारे. चीन के शहर लिशुई की सड़क का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जिसमें एक छोटा बच्चा अपने खिलौने वाली कार को लेकर सड़क पर पहुंच गया. वह सिर्फ सड़क तक पहुंचा ही नहीं, बल्कि भीड़भाड़ वाली ट्रैफिक के बीच वह अपनी कार भी ले गया लेकिन तभी एक ट्रैफिक पुलिस अफसर की नज़र उस पर पड़ी जिसने फुर्ती से बच्चे को सड़क के बीच से उठा लिया.

फुटेज में देखा जा सकता है कि किस तरह बच्चा एक कोने से अपनी कार पर बैठा हुआ सड़क के बीच में  पहुंच जाता है. इसे अच्छी किस्मत ही कहेंगे कि सड़क चलती गाड़ियों से वो बाल बाल बचते हुए लगभग सड़क के उस पार पहुंच चुका होता है. लेकिन इसे देखने वाले किसी भी शख्स के लिए ये बहुत ही डरा देने वाला मंज़र है. खैर, इन सबके बीच एक ट्रैफिक पुलिस कर्मी दौड़कर सड़क के उस पार जाता है और उस बच्चे से कुछ कहते हुए उसे और उसकी गाड़ी को हाथ में उठाकर रास्ता पार करता है.

स्थानीय मीडिया के मुताबिक वू फेंग नाम के यह पुलिसकर्मी अपने काम पर जा रहे थे कि तभी उनकी नज़र इस बच्चे पर पड़ी और वह उसे बचाने के लिए दौड़ पड़े. फेंग ने बताया 'इतनी बड़ी बड़ी गाड़ियां उसके पास से गुज़र रही थी, यह बहुत ही खतरनाक था इसलिए बगैर कुछ सोचे मैं उसे बचाने के लिए रोड के उस तरफ दौड़ पड़ा.' यह वीडियो वाकई में आपको सोचने के लिए मजबूर कर देता है कि अगर फेंग वक्त पर वहां नहीं पहुंचते तो इस बच्चे का क्या होता, साथ ही यह भी कि क्या अपनी जिंदगी की दौड़भाग में मसरूफ दुनिया इसी तरह बच्चे के पास से गुज़र जाती, बगैर यह सोचे कि ये छोटा बच्चा आखिर सड़क के बीचोंबीच कर क्या रहा है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com