NDTV Khabar

Video: छठी मंजिल से महिला ने लगाई छलांग, फायरमैन ने फिल्मी स्टाइल में बचाया

95 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Video: छठी मंजिल से महिला ने लगाई छलांग, फायरमैन ने फिल्मी स्टाइल में बचाया

महिला जान बचाने के लिए खिड़की से छलांग लगाने की कोशिश करती है. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  1. ऊंची बिल्डिंग में लगी थी भयानक आग
  2. जान बचाने के लिए महिला ने छठी मंजिल से लगाई छलांग
  3. फिल्मी स्टाइल में फायरमैन ने बचाई जान
बीजिंग: हम सब कई बार ऐसी घटनाएं घटते देखते हैं, जो अश्वविसनीय होते हैं. चीन में घटी ऐसी ही एक घटना का वीडियो इन दिनों चर्चा में है. इस वीडियो में दिख रहा है कि एक ऊंची बिल्डिंग में आग लगी हुई है. छठी मंजिल पर मौजूद एक महिला जान बचाने के लिए खिड़की से छलांग लगाने की कोशिश करती है. तभी उसका पैर फिसल जाता है और वह गिर जाती है. महिला की खुशकिस्मती कहिए कि सही समय पर बचाव दल वहां पहुंच जाते हैं और एक फायरमैन फिल्मी स्टाइल में महिला को पकड़ लेता है और उसकी जान बच जाती है. घटनास्थल से गुजर रहे लोगों ने इसका वीडियो बना लिया. यह घटना शनिवार की है.

वीडियो में दिख रहा है कि बिल्डिंग के छठी मंजिल स्थित घर में आग लग गई, जिसमें मां और उसकी बेटी फंस गए. धीरे-धीरे आग की लपटें बढ़ती चली गई. मां-बेटी के पास वहां से निकलने का एकमात्र रास्ता खिड़की से बाहर निकलना ही था. उन्होंने जान बचाने के लिए खिड़की से बाहर निकलकर लटकने का फैसला किया, जब तक बचाव टीम वहां नहीं पहुंच जाती. हालांकि फायर फाइटर जल्द ही मौका-ए-वारदात पर पहुंच गए. जैसे ही महिला ने अपना संतुलन खोया. फायरफाइटर ने उसे टखनों (पैर और पंजों का ज्वाइंट वाला हिस्सा) से पकड़ लिया और सुरक्षित बचा लिया. इसके बाद महिला की बेटी को भी बचा लिया गया. इस घटना में किसी को भी गंभीर चोंटें नहीं है.

पहाड़ से 40 फुट नीचे नदी में गिरी गर्भवती गाय, फिर भी कुछ न हुआ

हाल ही में ऐसा ही एक अविश्वसनीय मामला लंदन में सामने आया था. यहां एक गर्भवती गाय 40 फीट उंचे पहाड़ी से नीचे नदी में गिरने के बाद भी बाल-बाल बच गई. नदी में गिरने के बाद यह गाय तैरकर एक द्वीप पर पहुंच गई. इसके बाद 9 घंटे की मशक्कत के बाद गर्भवती गाय दोबारा पहाड़ पर लाई गई. 

भयानक र्दुघटना में बाल-बाल बची गाय अब पूरी तरह स्वस्थ्य है. वह फिर से खेतों में चरने लगी है. गाय को दोबारा से इस सामान्य हालत में देखकर लोग काफी खुश हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement