पृथ्वी शॉ ने छुए थे 'क्रिकेट के भगवान' के पैर, अब लोग बोल रहे- मिल गया भारत को दूसरा सचिन तेंदुलकर

फैन्स पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की तुलना लोग सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) जैसे महान खिलाड़ी से कर रहे हैं. जिनको 'क्रिकेट का भगवान' कहा जाता है.

पृथ्वी शॉ ने छुए थे 'क्रिकेट के भगवान' के पैर, अब लोग बोल रहे- मिल गया भारत को दूसरा सचिन तेंदुलकर

IND v WI: लोग पृथ्वी शॉ की तुलना सचिन तेंदुलकर से कर रहे हैं.

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही अपना आखिरी मैच खेला था. ठीक 5 साल बाद पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने वेस्टइंडीज (IND v WI) के खिलाफ ही डेब्यू किया. वो भी शतक (134 रन) जड़कर उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में एंट्री की. कुछ इस तरह फैन्स पृथ्वी शॉ की तुलना लोग सचिन तेंदुलकर जैसे महान खिलाड़ी से कर रहे हैं. जिनको 'क्रिकेट का भगवान' कहा जाता है. बचपन में जब पृथ्वी ग्राउंड पर प्रैक्टिस किया करते थे तो सचिन क्रिकेट में रिकॉर्ड बना रहे थे. पृथ्वी पहला मैच खेलने उतरे तो क्रिकेट फैन्स को उनके खेलने का तरीका बिलकुल सचिन तेंदुलकर जैसा लगा. हाइट भी उतनी ही और खेलने का तरीका भी वैसा ही. लोग उनको अब भारतीय क्रिकेट का फ्यूचर स्टार मान रहे हैं. कई यूजर तो भारत का दूसरा सचिन तेंदुलकर बोल रह हैं. 

सचिन के बाद पृथ्वी शॉ ने किया ये कारनामा, विराट ने ऐसे दी शाबाशी, फैन्स बोले- नए सितारे का हुआ जन्म
 


एक तस्वीर वायरल हो रही है, जहां पृथ्वी शॉ सचिन तेंदुलकर का आशीर्वाद ले रहे हैं. संन्यास लेने के बाद सचिन तेंदुलकर एक इवेंट में पहुंचे थे. वहां छोटे पृथ्वी शॉ भी थे. जैसे ही पृथ्वी को स्टेज पर बुलाया गया तो उन्होंने सबसे पहले सचिन तेंदुलकर का आशीर्वाद लिया. पृथ्वी शॉ के शतक के बाद सचिन ने ट्विटर पर लिखा- 'पहली ही इनिंग में अटैकिंग क्रिकेट देख कर अच्छा लगा. पृथ्वी शॉ ऐसे ही निडर होकर बल्लेबाजी करो.' पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स ने भी पृथ्वी शॉ की तारीफ की. 

IND v WI: पृथ्वी शॉ के लिए सचिन ने 10 साल पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी, आते ही बना डाले ये 3 रिकॉर्ड

पृथ्वी शॉ के लिए सचिन ने 10 साल पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी
घरेलू क्रिकेट में शानदार परफॉर्मेंस को देखते हुए उनको टीम इंडिया में खलेने का मौका मिला. उसको उन्होंने खूब भुनाया. पृथ्वी ने बचपन से देश के लिए क्रिकेट खेलने का सपना देखा था. जो आज पूरा हुआ. लेकिन सचिन तेंदुलकर पृथ्वी शॉ के लिए पहले ही भविष्यवाणी कर चुके थे.

सचिन जब पृथ्वी से पहली बार मिले तब ही समझ गए थे कि वो एक दिन जरूर टीम इंडिया के लिए खेलेंगे. 10 साल पहले एक दोस्त ने सचिन को पृथ्वी से मिलवाया था. उनके दोस्त ने कहा कि इस बच्चे का खेल देखो और बताओ क्या हो सकता है. जिसके बाद सचिन ने उसका खेल देखा और कुछ टिप्स दिए. बाद में सचिन ने उनके दोस्त से कहा कि एक दिन ये खिलाड़ी जरूर टीम इंडिया के लिए खेलेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com