Ind Vs Aus: जीत के बाद ऐसे मनाया टीम इंडिया ने जश्न, खुशी से उछल पड़े मोहम्मद सिराज - देखें Video

India Vs Australia: अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने जैसे ही जीत के लिए रन भागे तो टीम इंडिया जश्न मनाने लगी. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने भी जश्न मनाया. सोशल मीडिया (Social Media) पर जीत का मोमेंट काफी वायरल  (Viral Video) हो रहा है. 

Ind Vs Aus: जीत के बाद ऐसे मनाया टीम इंडिया ने जश्न, खुशी से उछल पड़े मोहम्मद सिराज - देखें Video

Ind Vs Aus 2nd Test: जीत के बाद ऐसे मनाया टीम इंडिया ने जश्न, खुशी से उछल पड़े मोहम्मद सिराज - देखें Video

India Vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट (Ind Vs Aus 2nd Test) मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर खेला गया. एडीलेड में मिले जख्मों पर मरहम लगाते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने दूसरे टेस्ट के चौथे दिन आस्ट्रेलिया पर आठ विकेट से जीत (Team India Win Boxing Day Test) के साथ चार मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. मैच के हीरो अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) रहे. उन्होंने शतक जड़ा और शानदार कप्तानी की. लंच के समय आस्ट्रेलिया को 200 रन पर आउट करने के बाद भारत को मात्र 70 रन का लक्ष्य मिला जिसे उसने दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रन पर आउट करने के बाद भारत ने 326 रन बनाये थे.

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने जैसे ही जीत के लिए रन भागे तो टीम इंडिया जश्न मनाने लगी. पहला इंटरनेशनल मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने भी जश्न मनाया. सोशल मीडिया (Social Media) पर जीत का मोमेंट काफी वायरल  (Viral Video) हो रहा है. 

देखें Video:

एडीलेड में अपने न्यूनतम टेस्ट स्कोर 36 रन पर आउट होने से मिले जख्मों पर इस जीत से मरहम लगेगा. इसके साथ ही अपने नियमित कप्तान और आईसीसी दशक के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर विराट कोहली की गैर मौजूदगी में मिली इस जीत में अजिंक्य रहाणे ने अपनी कुशल कप्तानी का लोहा मनवाने के साथ पहली पारी में शतक भी ठोका.

रहाणे की कप्तानी में भारत ने अब तक खेले तीनों टेस्ट में जीत दर्ज की है जिनमें दो आस्ट्रेलिया के खिलाफ और एक जीत अफगानिस्तान के खिलाफ मिली. छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल (पांच) और चेतेश्वर पुजारा (तीन) के विकेट गंवा दिये. इसके बाद हालांकि शुभमन गिल (36 गेंद में 35 रन) और रहाणे (40 गेंद में 27 रन) ने टीम को जीत तक पहुंचाया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले गिल ने दोनों पारियों में आस्ट्रेलिया के खतरनाक तेज आक्रमण को बखूबी झेलकर साबित कर दिया कि वह भविष्य के सितारे हैं. वहीं उमेश यादव के चोटिल होने के बावजूद मोहम्मद सिराज ने उनकी कमी महसूस नहीं होने दी और पहले ही टेस्ट में प्रभावित किया.