NDTV Khabar

Ind Vs Aus: रोहित शर्मा ने किया ये कारनामा तो टूट जाएगा सचिन और धोनी का ये खास रिकॉर्ड

Ind Vs Aus 5th odi: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवां वनडे दिल्ली में खेला जाएगा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास भी एक रिकॉर्ड बनाने का शानदार मौका है.सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और एमएस धोनी (MS Dhoni) का रिकॉर्ड टूट जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind Vs Aus: रोहित शर्मा ने किया ये कारनामा तो टूट जाएगा सचिन और धोनी का ये खास रिकॉर्ड

Ind Vs Aus 5th odi: रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं सचिन और धोनी का ये रिकॉर्ड.

खास बातें

  1. रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं सचिन और धोनी का ये रिकॉर्ड.
  2. रोहित शर्मा को 8 हजार रन बनाने के लिए 46 रन चाहिए.
  3. आखिरी वनडे में बनाए 46 रन तो कर लेंगे सौरव गांगुली के रिकॉर्ड की बराबरी.

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच पांचवां वनडे (Ind Vs Aus 5th odi) दिल्ली में खेला जाएगा. वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया (Indian Cricket Team) का ये आखिरी मुकाबला होगा. जिसके बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी आईपीएल खेलेंगे और फिर सीधे वर्ल्ड कप खेलने के लिए इंग्लैंड निकल जाएंगे. सीरीज का आखिरी वनडे काफी महत्वपूर्ण है. सीरीज 2-2 की बराबरी पर है. आखिरी वनडे जो जीता सीरीज उसके नाम रहेगी. ऐसे में टीम इंडिया सीरीज जीतना चाहेगी. इसी के साथ टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास भी एक रिकॉर्ड बनाने का शानदार मौका है. अगर उन्होंने ये कारनामा किया तो सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और एमएस धोनी (MS Dhoni) का रिकॉर्ड टूट जाएगा. 

करो या मरो मुकाबले से पहले विराट कोहली मिले अपने खास दोस्त से, बोला- TouchWood

o5ngp8t4

अगर आखिरी वनडे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अर्धशतक जड़ देते हैं तो वो कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), एमएस धोनी (MS Dhoni), सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और राहुल द्रविड (Rahul Dravid) जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के साथ खड़े हो जाएंगे. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को 8 हजार बनाने के लिए सिर्फ 46 रन चाहिए. जिसके बाद वो इन खिलाड़ियों के बराबर आ जाएंगे.

विराट कोहली खड़े थे बाउंड्री पर, फैन्स चिल्लाने लगे- 'धोनी को बुलाओ...' फिर हुआ कुछ ऐसा, देखें VIDEO

इसी के साथ वो सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के साथ रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने 8 हजार रन 200वें वनडे इनिंग में बनाए थे. रोहित (Rohit Sharma) 199 इनिंग खेल चुके हैं. अगर आखिरी वनडे में वो खेलते हैं और 8 हजार रन पूरे कर लेते हैं तो वो सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के साथ रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. 

विराट कोहली ने लिया DRS, नहीं दिया गया आउट तो फूंटा गुस्सा, कह दिया कुछ ऐसा, देखें VIDEO

jopgio8o

(सबसे तेज विराट कोहली ने 8 हजार रन बनाए हैं.)

सबसे तेज 8 हजार रन बनाने वालों में विराट कोहली टॉप पर हैं. उन्होंने 175 इनिंग में ये कारनामा किया था. दूसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स हैं जिन्होंने 182 इनिंग में बनाए थे. तीसरे स्थान पर सौरव गांगुली हैं जो 200 इनिंग में ये कमाल कर चुके हैं. अगर रोहित शर्मा ने 46 रन बना लिए तो वो भी सौरव गांगुली के साथ रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे.

टिप्पणियां

एमएस धोनी को कॉपी कर रहे थे ऋषभ पंत, देखकर गुस्सा गए विराट कोहली, लगे- धोनी-धोनी के नारे, देखें Video

सचिन तेंदुलकर ने 210 इनिंग में 8 हजार रन जड़े हैं. ब्रायन लारा ने 211 इनिंग, एमएस धोनी ने 214 इनिंग में 8 हजार रन बनाए हैं. रोहित शर्मा के पास सौरव गांगुली की बराबरी करने का और सचिन-धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका है. पिछली चार इनिंग में उन्होंने 37, 0, 14 और 95 रन बनाए हैं. आखिरी मैच में सचिन और धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement