टीम इंडिया की जीत के बाद ग्राउंड पर चिल्लाया ऑस्ट्रेलियाई फैन- 'भारत माता की जय' IPS बोला- दिल भी जीतेंगे - देखें Video

India Vs Australia: ऑस्ट्रेलियाई फैन ने भारत माता की जय चिल्ला (Australian Fan Chants Bharat Mata Ki Jai) साथ ही वो वंदे मातरम भी कह रहा है. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

टीम इंडिया की जीत के बाद ग्राउंड पर चिल्लाया ऑस्ट्रेलियाई फैन- 'भारत माता की जय' IPS बोला- दिल भी जीतेंगे - देखें Video

ग्राउंड पर चिल्लाया ऑस्ट्रेलियाई फैन- 'भारत माता की जय' IPS बोला- दिल भी जीतेंगे - देखें Video

India Vs Australia: भारत ने ऑस्ट्रेलिया (Ind Vs Aus) को उन्हीं के घर में 2-1 से टेस्ट सीरीज हराकर इतिहास रच दिया. सीरीज शुरू होने से पहले पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भविष्यवाणी कर चुके थे कि भारत यह सीरीज बुरी तरह हारेगा. लेकिन टीम इंडिया की यंग गन्स ने यह सीरीज अपने हाथ में कर ली. जीत के बाद भारत में उत्साह का माहौल है. लोग तरह-तरह से टीम इंडिया को जीत की बधाई दे रहे हैं. इसी बीच ट्विटर यूजर आशुतोष मिश्रा ने एक वीडियो शेयर किया है. जहां ऑस्ट्रेलियाई फैन भारत माता की जय चिल्ला (Australian Fan Chants Bharat Mata Ki Jai) रहा है. साथ ही वो वंदे मातरम भी कह रहा है. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. आईपीएस ऑफिसर दीपांशु काबरा (Dipanshu Kabra) ने भी इस पर रिएक्शन दिया है.

देखें Video:

वीडियो में देखा जा सकता है कि स्टेडियम में भारतीय फैन्स जीत के बाद जश्न मना रहे थे. तभी एक ऑस्ट्रेलियाई फैन स्टैंड्स से चिल्लाया, 'भारत माता की...' उसके बाद फैन्स ने 'जय' का नारा दिया. उसके बाद विदेशी फैन ने 'वन्दे' चिल्लाया तो भारतीय फैन्स ने 'मातरम' बोला. इंटरनेट पर इस वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है.

आईपीएस ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'India वाले हैं, खेल के साथ दिल भी जीतेंगे! गूजबम्स महसूस करिए. मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया में दिल छू लेने वाला पल.'

ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट की चौथी पारी में भारत के सामने 328 रन का लक्ष्य था जो ऑस्‍ट्रेलिया के मजबूत आक्रमण के लिहाज से मुश्किल माना जा रहा था. लेकिन शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत टीम ने यह टारगेट जो उसने छह विकेट खोकर हासिल किया. 


शुभमन गिल ने 91, ऋषभ पंत ने नाबाद 89 और चेतेश्वर पुजारा ने 56 रन बनाए.सिराज, शारदुल, वाशिंगटन सुंदर और शुभमन गिल और नटराजन जैसे नए प्‍लेयर्स ने भी जीत में अपनी चमक दिखाई. ऑस्ट्रेलिया की गाबा मैदान पर पिछले 32 वर्षों में यह पहली हार है जबकि भारत ने यहां अपनी पहली जीत दर्ज की है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भारत की इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई पूर्व खिलाडि़यों ने टीम को बधाई दी है. भारतीय क्रिेकेट कंट्रोल बोर्ड ने जीत पर टीम को पांच करोड़ रुपये का बोनस देने की घोषणा की है.