Ind vs Aus: जीत के बाद रविचंद्रन अश्विन ने जताई खुशी, तो पत्नी बोलीं - 10 साल में पहली बार उन्हें...

Ind Vs Aus Boxing Day Test: जीत के बाद रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने एक तस्वीर शेयर की और जीत के लिए टीम इंडिया को बधाई दी. जिस पर उनकी पत्नी प्रीति (Prithi Ashwin) का रिएक्शन आया.

Ind vs Aus: जीत के बाद रविचंद्रन अश्विन ने जताई खुशी, तो पत्नी बोलीं - 10 साल में पहली बार उन्हें...

जीत के बाद अश्विन ने किया ऐसा ट्वीट, पत्नी बोलीं - 10 साल में पहली बार उन्हें...

India Vs Australia: अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न टेस्ट (Ind Vs Aus Boxing Day Test) हरा दिया. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 4 मैच की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है. इस मैच में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 5 विकेट झटके. उन्होंने जीत में अहम योगदान किया. जीत के बाद रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने एक तस्वीर शेयर की और जीत के लिए टीम इंडिया को बधाई दी. जिस पर उनकी पत्नी प्रीति (Prithi Ashwin) का रिएक्शन आया.

प्रीति ने खुलासा किया कि बॉक्सिंग डे टेस्‍ट जीतने के बाद जितने खुश अश्विन है, उन्‍होंने आज तक उन्‍हें इतना खुश नहीं देखा था. प्रीति ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'बहुत सी जीत के बाद और जिसमें वह खेलते हैं, हर टेस्‍ट के बाद मैंने अश्विन को देखा और उनसे बात की है. मगर इन 10 वर्षों में मैंने उन्‍हें कभी आंखों में खुशी के साथ इतना खुश, संतुष्‍ट और हल्‍का नहीं देखा (क्‍या मैं कह सकती हूं?)'

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट (Ind Vs Aus 2nd Test) मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर खेला गया. एडीलेड में मिले जख्मों पर मरहम लगाते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने दूसरे टेस्ट के चौथे दिन आस्ट्रेलिया पर आठ विकेट से जीत (Team India Win Boxing Day Test) के साथ चार मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली.

लंच के समय आस्ट्रेलिया को 200 रन पर आउट करने के बाद भारत को मात्र 70 रन का लक्ष्य मिला जिसे उसने दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रन पर आउट करने के बाद भारत ने 326 रन बनाये थे. 


एडीलेड में अपने न्यूनतम टेस्ट स्कोर 36 रन पर आउट होने से मिले जख्मों पर इस जीत से मरहम लगेगा. इसके साथ ही अपने नियमित कप्तान और आईसीसी दशक के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर विराट कोहली की गैर मौजूदगी में मिली इस जीत में अजिंक्य रहाणे ने अपनी कुशल कप्तानी का लोहा मनवाने के साथ पहली पारी में शतक भी ठोका.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रहाणे की कप्तानी में भारत ने अब तक खेले तीनों टेस्ट में जीत दर्ज की है जिनमें दो आस्ट्रेलिया के खिलाफ और एक जीत अफगानिस्तान के खिलाफ मिली. छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल (पांच) और चेतेश्वर पुजारा (तीन) के विकेट गंवा दिये. इसके बाद हालांकि शुभमन गिल (36 गेंद में 35 रन) और रहाणे (40 गेंद में 27 रन) ने टीम को जीत तक पहुंचाया.