NDTV Khabar

Ind Vs Ban: एमएस धोनी ने बल्लेबाजी के दौरान सजाई बांग्लादेश की फील्डिंग, हंसने लगे कमेंटेटर, देखें VIDEO

India Vs Bangladesh: एमएस धोनी (MS Dhoni) ने बल्लेबाजी के दौरान बांग्लादेश (Bangladesh) की फील्डिंग सजाई. जिसको देखकर कमेंटेटर भी हंस पड़े. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind Vs Ban: एमएस धोनी ने बल्लेबाजी के दौरान सजाई बांग्लादेश की फील्डिंग, हंसने लगे कमेंटेटर, देखें VIDEO

India Vs Bangladesh: एमएस धोनी ने बल्लेबाजी के दौरान सजाई बांग्लादेश की फील्डिंग.

India Vs Bangladesh: केएल राहुल (KL Rahul) और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के शतकों से विश्व कप (ICC World Cup 2019) से पहले मध्यक्रम को लेकर आश्वस्त होने वाले भारत ने दूसरे अभ्यास मैच में मंगलवार को यहां बांग्लादेश (IND vs BAN) को 95 रन से हराकर क्रिकेट महाकुंभ से पहले मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज की. राहुल (KL Rahul) ने 99 गेंदों पर 12 चौकों और चार छक्कों की मदद से 108 रन बनाये और चौथे नंबर पर अपना दावा मजबूत किया. मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसको देखकर आप भी हंस-हंसकर लोट-पोट हो जाएंगे. एमएस धोनी (MS Dhoni) ने बल्लेबाजी के दौरान बांग्लादेश (Bangladesh) की फील्डिंग सजाई. जिसको देखकर कमेंटेटर भी हंस पड़े. 

वर्ल्ड कप से पहले धोनी ने चहल के साथ खेला PUBG, फैन्स बोले- 'मोबाइल छोड़िए, हमें कप चाहिए...'

40वें ओवर में शब्बीर गेंदबाजी करने आए. उस वक्त धोनी (MS Dhoni) 60 रन बनाकर सामने खड़े थे. शब्बीर गेंदबाजी करने जा रहे थे, उसी वक्त धोनी (MS Dhoni) ने रोक दिया और फील्डर को फील्ड पर लगने का सिग्नल दे दिया. गेंदबाज भी फील्डर को चिल्ला पड़े और धोनी (MS Dhoni) को हाथ दिखाकर शुक्रिया किया. धोनी (MS Dhoni) के ऐसा करने से सोशल मीडिया पर उनकी खूब तारीफ हो रही है. एक यूजर ने कहा- 'ये वर्ल्ड कप में अब तक नहीं देखा था. धोनी है तो मुमकिन है...'


एमएस धोनी की तरह रन आउट कर इस विदेशी ने किया पाक खिलाड़ी को हैरान, देखता रह गया अंपायर, देखें VIDEO

देखें VIDEO:

बता दें, धोनी (MS Dhoni) ने 78 गेंदों पर 113 रन की पारी खेली जिसमें आठ चौके और सात छक्के शामिल हैं. इन दोनों पांचवें विकेट के लिये 164 रन की साझेदारी करके भारत को चार विकेट पर 102 रन की संकटपूर्ण स्थिति से उबारकर सात विकेट पर 359 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. बांग्लादेश की टीम इसके जवाब में 49.3 ओवर में 264 रन पर सिमट गयी. उसकी तरफ से मुशफिकुर रहीम (90) और लिट्टन दास (73) ही टिककर खेल पाये. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 120 रन की साझेदारी की. बांग्लादेश के केवल पांच बल्लेबाज ही दोहरे अंक में पहुंचे. 

एमएस धोनी को नहीं है देरी पसंद, खिलाड़ी नहीं आते वक्त पर तो देते थे ऐसी 'खतरनाक' सजा

जसप्रीत बुमराह (25 रन देकर दो) ने शुरू में लगातार गेंदों पर दो विकेट चटकाये जबकि इसके बाद युजवेंद्र चहल (55 रन देकर तीन) ने लिट्टन को धोनी के हाथों स्टंप आउट करके मुशफिकुर के साथ उनकी साझेदारी तोड़ी. चहल ने इसके बाद मोहम्मद मिथुन को अगली गेंद पर पगबाधा किया. कुलदीप यादव (47 रन देकर तीन) ने पहले महमुदुल्लाह (नौ) की गिल्लियां बिखेरी तथा बाद में मुशफिकुर और मोसादिक हुसैन को लगातार गेंदों पर आउट किया. धोनी और दिनेश कार्तिक ने बारी बारी से विकेटकीपर की भूमिका निभायी.

एम एस धोनी की बेटी जीवा ने ऋषभ पंत को सिखाई 'अ, आ, इ, ई...', इंटरनेट पर छाया VIDEO
 
पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड से छह विकेट से हारने वाले भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच जून को होने वाले मैच से पूर्व मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज की लेकिन शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाजों शिखर धवन (एक), रोहित शर्मा (19) और कप्तान विराट कोहली (47) की लगातार दूसरे मैच में नाकामी चिंता का विषय हो सकती है. राहुल ने हालांकि चौथे नंबर की उसकी समस्या लगभग समाप्त कर दी है. विश्व कप में भारत का नंबर चार बल्लेबाज कौन होगा यह टीम चयन के बाद से लेकर ही चर्चा का विषय बना हुआ था. राहुल को दोनों अभ्यास मैच में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के उतारकर कोहली ने साफ संकेत दे दिये कि इस महत्वपूर्ण स्थान के लिये कौन उनकी पहली पसंद है. राहुल ने भी अपने कप्तान को निराश नहीं किया तथा नैसर्गिक अंदाज में बल्लेबाजी करके अपने पुल, कट और कवर ड्राइव का बेहतरीन नमूना पेश किया. 

टिप्पणियां

IPL 2019: DC को हराकर 8वीं बार फाइनल में पहुंची धोनी की CSK, तो बॉलीवुड एक्टर ने कर डाला यह ट्वीट...

नंबर चार के लिये चयनकर्ताओं की पहली पसंद विजय शंकर पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे लेकिन केवल दो रन ही बना पाये. धोनी फिर से अपने पुराने रंग में दिखे और शुरू से गेंदबाजों पर हावी हो गये. स्पिनरों पर उन्होंने आगे बढ़कर कई दर्शनीय शॉट लगाये तथा इस बीच अपनी पावर हिटिंग से भी प्रभावित किया. उन्होंने अबू जायद पर अपनी पारी का छठा छक्का लगाकर केवल 73 गेंदों पर शतक पूरा किया. इस पारी के बाद धोनी के विश्व कप में पांचवें नंबर पर उतरने की संभावना बढ़ गयी है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement