IND vs NZ: आखिरी गेंद पर चाहिए थे 5 रन, भारतीय गेंदबाज ने ऐसे जिताया सांस रोक देने वाला मुकाबला, देखें पूरे मैच का Video

ICC Womens T20 World Cup Ind Vs NZ Higlights: भारत और न्यूजीलैंड (India Women Vs New Zealand Women) के बीच टी-20 मुकाबला खेला गया. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को चार रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की.

IND vs NZ: आखिरी गेंद पर चाहिए थे 5 रन, भारतीय गेंदबाज ने ऐसे जिताया सांस रोक देने वाला मुकाबला, देखें पूरे मैच का Video

IND vs NZ: सांस रोक देने वाले मुकाबले में टीम इंडिया ने ऐसे जीता मैच

ICC Womens T20 World Cup Ind Vs NZ Higlights: भारत और न्यूजीलैंड (India Women Vs New Zealand Women) के बीच टी-20 मुकाबला खेला गया. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को रोमांचक मैच में चार रन से हराकर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में जीत की हैट्रिक पूरी करने के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की की. सोलह वर्षीय शेफाली ने 34 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 46 रन बनाये लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर आठ विकेट पर 133 रन पर ही पहुंच पायी.

IND vs NZ: शेफाली वर्मा ने रहस्यमयी गेंद पर जड़े लगातार छक्के, देखती रह गई गेंदबाज, देखें Video

भारतीय गेंदबाजों ने हालांकि फिर से अपेक्षाकृत कम स्कोर का अच्छा बचाव किया और एमिलिया केर (19 गेंदों पर नाबाद 34 रन) के अंतिम क्षणों के धमाल के बावजूद न्यूजीलैंड को छह विकेट पर 129 रन पर रोक दिया. भारतीय टीम की यह लगातार तीसरी जीत है। उसने इससे पहले मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया को 17 रन और बांग्लादेश को 18 रन से हराया. भारत ग्रुप ए में तीन मैचों में छह अंक लेकर शीर्ष पर है और वह सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गयी है. भारतीय टीम अपना आखिरी मैच शनिवार को श्रीलंका से खेलेगी. 

IND vs NZ: दीप्ती शर्मा ने मारा ऐसा बोल्ड, गुस्से में जमीन पर बैट मारने लगी बल्लेबाज, देखें Video

देखें Video:

भारत ने स्पिनरों ने शुरुआत करायी लेकिन दीप्ति शर्मा के ओवर में 12 रन बन गये जिसमें सलामी बल्लेबाज राचेल प्रीस्ट (12) के दो चौके शामिल हैं. अनुभवी शिखा पांडे ने हालांकि प्रीस्ट को अगले ओवर में आउट कर दिया. शिखा और बायें हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ के सामने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज खुलकर नहीं पाये. दीप्ति ने अपने दूसरे स्पैल में सूजी बेट्स (छह) को बोल्ड किया. इसके बाद पूनम यादव और राधा यादव ने कीवी टीम पर दबाव बना दिया. पूनम ने कप्तान सोफी डिवाइन (14) को आउट करके उसकी मुश्किलें बढ़ा दी.

IND vs NZ: आउट करने के बाद हाथ जोड़कर जमीन पर बैठ गईं राधा, जश्न देख बल्लेबाज हुई हैरान, देखें Video

मैडी ग्रीन (24) और केटी मार्टिन (25) ने 36 गेंदों पर 43 रन की साझेदारी करके टीम को इन झटकों से उबारने का प्रयास किया. गायकवाड़ ने हालांकि ग्रीन को पवेलियन भेज दिया जबकि राधा ने मार्टिन को आउट करके स्कोर पांच विकेट पर 90 रन कर दिया. न्यूजीलैंड को जब 21 गेंदों पर 44 रन की जरूरत थी तब केर ने जिम्मेदारी संभाली. उन्होंने 19वें ओवर में पूनम पर चार चौके लगाये। इस तरह से न्यूजीलैंड को अंतिम ओवर में 16 रन की दरकार थी. शिखा ने यह ओवर किया जिसमें हेली जेनसन (11) और केर ने चौके लगाये लेकिन आखिर में भारतीय गेंदबाज उन पर अंकुश लगाने में सफल रही. 

MS Dhoni ने जिम में हवा में उछलकर किया ऐसा स्टंट, देखते रह गए लोग, देखें Video

इससे पहले भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला जिसके बाद 16 वर्षीय शेफाली ने फिर से टीम को तूफानी शुरुआत दिलायी. भारत ने पावरप्ले के ओवरों में 49 रन बनाये। भारतीय टीम ने हालांकि 43 रन के अंदर छह विकेट गंवाये जिससे वह इस इस शुरुआत का फायदा नहीं उठा पायी. बुखार के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाने वाली स्मृति मंधाना (11) जल्द ही आउट हो गयी. उन्होंने तीसरे ओवर में ली ताहुहु की गेंद विकेटों पर खेली. शेफाली और तानिया भाटिया (23) ने दूसरे विकेट के लिये 51 रन जोड़े. शेफाली को मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com