IND vs PAK: 'गोलगप्पे बेचने वाले' ने पाकिस्तान को चखाई तीखी हार, जड़ा धांसू शतक, 3 मिनट के Video में देखें पूरा मैच

India Vs Pakistan U19 World Cup: कभी पेट पालने के लिए गोलगप्पे बेचने वाले यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ धमाकेदार परफॉर्मेंस दी और टीम इंडिया को जीत दिलाई.

IND vs PAK: 'गोलगप्पे बेचने वाले' ने पाकिस्तान को चखाई तीखी हार, जड़ा धांसू शतक, 3 मिनट के Video में देखें पूरा मैच

'गोलगप्पे बेचने वाले' ने पाकिस्तान को चखाई तीखी हार, 3 मिनट के Video में देखें पूरा मैच

India Vs Pakistan U19 World Cup: कभी पेट पालने के लिए गोलगप्पे बेचने वाले यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ धमाकेदार परफॉर्मेंस दी और टीम इंडिया को जीत दिलाई. छक्के जड़कर उन्होंने अपना शतक पूरा किया और भारत को जीत दिलाई. भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट की रिकार्ड जीत के साथ लगातार तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई. 

IND vs PAK: दिव्यांश सक्सेना ने एक हाथ से लिया हैरतअंगेज कैच, देखता रह गया पाकिस्तानी बल्लेबाज, देखें Video

पाकिस्तान के 173 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की अंडर-19 टीम ने जायसवाल (नाबाद 105) और सक्सेना (नाबाद 59) के बीच पहले विकेट की 176 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत 14.4 ओवर शेष रहते बिना विकेट खोए 176 रन बनाकर जीत दर्ज की. मैन आफ द मैच जायसवाल ने 113 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके और चार छक्के मारे जबकि सक्सेना की 99 गेंद की पारी में छह चौके शामिल रहे. जायसवाल इस पारी के दौरान टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर भी बने. वह अब तक पांच मैचों में 312 रन बना चुके हैं. 

IND vs PAK: पाकिस्तानी बल्लेबाज ने की ऐसी बेवकूफी, आउट होने के बाद बैठ गया सिर पकड़कर, देखें Video

देखें मैच की हाइलाइट्स:

ऐसी है यशस्वी जायसवाल के संघर्ष की कहानी
यशस्वी उत्तर प्रदेश के भदोही शहर के हैं. वो वहां पर शॉपकीपर थे और उन्हीं के बदौलत घर चलता है. क्रिकेट के लिए यशस्वी जयस्वाल मुंबई शिफ्ट हो गए. उनके पिता ने सपनों को पूरा करने के लिए मुंबई भेज दिया. मुंबई में यशस्वी ज्यादा पैसा कमाने के लिए आजाद मैदान में राम लीला के दौरान पानी पुरी और फल बेचा करते थे. 

IND vs NZ: MS Dhoni स्टाइल में केएल राहुल ने हवा में उड़कर उखाड़े विकेट तो लोग रह गए हैरान, देखें धांसू Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसे बदली किस्मत
उनकी जिंदगी में तब करवट ली जब वो लोकल कोच ज्वाला सिंह से मिले और उनके अंडर क्रिकेट खेलना शुरू किया. वहां से उनका सिलेक्शन इंडिया अंडर-19 टीम में हो गया. 

ऐसा रहा सेमीफाइनल मुकाबला
पाकिस्तान की टीम 43.1 ओवर में 172 रन पर सिमट गई. पाकिस्तान ने अंतिम छह विकेट सिर्फ 26 रन जोड़कर गंवाए. पाकिस्तान की ओर से कप्तान रोहेल नजीर ने 102 गेंद में छह चौकों की मदद से सर्वाधिक 62 रन की पारी खेली. सलामी बल्लेबाज हैदर अली (56) ने भी अर्धशतक जड़ा. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 62 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी भी की. इन दोनों के अलावा मोहम्मद हारिस (21) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए. भारत अब रविवार को होने वाले फाइनल में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगा.