NDTV Khabar

IND vs WI: Hitman रोहित शर्मा ने शतक जड़कर छोड़ा सचिन तेंदुलकर को पीछे, बना डाले ये 4 धमाकेदार रिकॉर्ड

IND vs WI का पहला मुकाबला गुवाहाटी में खेला गया. 8 विकेट से जीतकर टीम इंडिया ने 5 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. रोहित ने एक मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs WI: Hitman रोहित शर्मा ने शतक जड़कर छोड़ा सचिन तेंदुलकर को पीछे, बना डाले ये 4 धमाकेदार रिकॉर्ड

IND vs WI: शतक जड़कर रोहित शर्मा ने बना डाले 4 रिकॉर्ड.

IND vs WI का पहला मुकाबला गुवाहाटी में खेला गया. जहां रोहित शर्मा (152 रन) और विराट कोहली (140 रन) की धमाकेदार पारी ने वेस्टइंडीज की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. 8 विकेट से जीतकर टीम इंडिया ने 5 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने नाबाद 152 रन की पारी खेली, जिसमें 15 चौके और 8 छक्के जड़े. रोहित की शानदार पारी में कई रिकॉर्ड बने. रोहित ने एक मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

IND vs WI 1st ODI: रोहित शर्मा का 'विराट शो', भारत ने विंडीज को 8 विकेट से धोया​
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on


वनडे में सबसे ज्यादा 150 रन से ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी
रोहित शर्मा वनडे में सबसे ज्यादा 150 रन से ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं. इस मामले में सचिन तेंदुलकर टॉप पर थे. रोहित शर्मा ने 150 से ज्यादा रन 6 बार जड़े हैं. तो वहीं सचिन तेंदुलकर और डेविड वॉर्नर ने ये कारनामा 5 बार किया है. सचिन को पीछे छोड़कर वो पहले स्थान पर आ चुके हैं. तीसरे नंबर पर सनथ जयसूरिया, क्रिस गेल और हाशिम अमला हैं. तीनों के कारनामा 4 बार किया है. 

IND vs WI 1st ODI: चीते की तरह दौड़कर धोनी ने लिया ऐसा कैच, वायरल हुआ VIDEO​
 
वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी
वेस्टइंडीज के खिलाफ 152 रन की पारी खेलकर रोहित शर्मा दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा रन जड़े. पहले नंबर पर विरेंद्र सहवाग हैं. जिन्होंने इंदौर में 2011 में 219 रन बनाए थे. दूसरे स्थान पर अब रोहित शर्मा हैं जिन्होंने 152 रन बनाए. तीसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं जिन्होंने 141 रन बनाए हैं. चौथे नंबर पर विराट कोहली हैं जिन्होंने कल गुवाहाटी में 140 रन की पारी खेली.

टिप्पणियां
IND vs WI ODI: विराट कोहली ने फिर जड़ा शतक, सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा, Records​
 
भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज
भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के एमएस धोनी के नाम है. उन्होंने 210 छक्के जड़े हैं. वहीं दूसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं जिन्होंने 195 छक्के जड़े हैं. तीसरे स्थान पर सौरव गांगुली थे, जिन्होंने 189 छक्के जड़े थे. अब तीसरे स्थान पर 190 छक्कों के साथ रोहित शर्मा हैं. 
 
दूसरी इनिंग में सबसे लंबी पार्टनरशिप बनाने वाली जोड़ी बनी रोहित और कोहली की
रोहित शर्मा और विराट कोहली जब साथ में बल्लेबाजी करते हैं तो टीम इंडिया की जीत की गारंटी शत प्रतिशत होती है. दूसरी पारी में दोनों का बल्ला चलता ही बल्कि गरजता है. दोनों ने मिलकर अनोखा रिकॉर्ड बना डाला है. दोनों ने साथ मिलकर 246 रन की पार्टनरशिप की. जो सबसे ज्यादा है. इससे पहले ये रिकॉर्ड गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच था. जिन्होंने 2009 में कोलकाता में श्रीलंका के खिलाफ 224 रन पार्टनरशिप की थी. वेस्टइंडीज के खिलाफ 246 रन की पार्टनरशिप करके वो पहले स्थान पर काबिज हो चुके हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement