NDTV Khabar

IND vs WI: डॉन ब्रेडमैन के बाद Virat Kohli ने किया ये कारनामा, पीछे रह गए सचिन-गावस्कर

IND v WI में विराट कोहली (Virat Kohli) ने शतक जड़ दिया है.विराट कोहली ने शतक जड़कर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और सुनील गावस्कार (Sunil Gavaskar) को पीछे छोड़ दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs WI: डॉन ब्रेडमैन के बाद Virat Kohli ने किया ये कारनामा, पीछे रह गए सचिन-गावस्कर

IND v WI: विराट कोहली के शतक ने तोड़ा सचिन-गावस्कर का रिकॉर्ड.

IND v WI में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के शतक के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने शतक जड़ दिया है. विराट कोहली हर पारी में कोई न कोई रिकॉर्ड बनाते आ रहे हैं. राजकोट में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन विराट कोहली ने शतक जड़कर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और सुनील गावस्कार (Sunil Gavaskar) को पीछे छोड़ दिया है. उन्होंने टेस्ट में सबसे जल्दी 24 शतक लगाए. क्रिकेट के 'डॉन' सर डोनाल्ड ब्रेडमैन (Don Bradman) पहले नंबर पर काबिज हैं. उनके बाद विराट कोहली का नाम जुड़ चुका है. इससे पहले दूसरे नंबर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर थे और उनके पीछे लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर. विराट कोहली के शतक से टीम इंडिया मजबूत स्थिति में पहुंच चुका है. 

IND vs WI: पृथ्वी शॉ ने पंत के कपड़ों में भर दिया केक, रिकॉर्ड बनाने के बाद ऐसे की मस्ती, देखें VIDEO
 
विराट ने 24 शतक लगाने के लिए 123 पारियां खेली हैं. वहीं सर डॉन ब्रेडमैन ने 66 पारी में ही ये रिकॉर्ड बना लिया था. वहीं सचिन तेंदुलकर ने 125 पारियां खेली हैं. सुनील गावस्कर ने 128 पारियों में 24 शतक जड़े. वहीं मैथ्यू हैडन ने 132, मोहम्मद यूसुफ ने 135 पारियां खेली थीं. विराट कोहली हर मैच में कुछ न कुछ रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं. कई बड़े दिग्गज भी कह चुके हैं कि जल्द ही विराट कोहली क्रिकेट में बड़े से बड़े रिकॉर्ड तोड़ देंगे. इसी के साथ विराट ने सबसे जल्दी 3 हजार रन बनाने वाले पहले भारतीय बन चुके हैं. 

टिप्पणियां
पृथ्वी शॉ ने छुए थे 'क्रिकेट के भगवान' के पैर, अब लोग बोल रहे- मिल गया भारत को दूसरा सचिन तेंदुलकर

कम इनिंग में सबसे तेज 3 हजार रन बनाने वाले पहले भारतीय
सबसे तेज 3 हजार रन बनाने के मामले में भी विराट कोहली नंबर वन पर आ गए हैं. विराट कोहली ने 53 इनिंग में 3 हजार रन बनाए तो वहीं सचिन तेंदुलकर ने 55, मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 56, वीरेंद्र सहवाग ने 59 और सुनील सहवाग ने 64 पारी खेलकर 3 हजार रन पूरे किए. विराट कोहली के अलावा चेतेश्वर पुजारा भी पहले स्थान पर काबिज हैं. उन्होंने भी 53 इनिंग में ही 3 हजार रन पूरे किए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़ने के बाद विराट ने 2018 में हजार रन भी पूरे कर लिए हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement