NDTV Khabar

India Vs Australia: इतिहास रचकर इमोशनल हुए विराट कोहली, ऐसे किया ट्रॉफी को Kiss, देखें जश्न का VIDEO

India Vs Australia 4th Test: चौथा टेस्ट कारण ड्रॉ रहा. Indian Cricket Team ने 72 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतकर इतिहास रचा है.सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) को जैसे ही ट्रॉफी थमाई गई तो वो इमोश्नल हो गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
India Vs Australia: इतिहास रचकर इमोशनल हुए विराट कोहली, ऐसे किया ट्रॉफी को Kiss, देखें जश्न का VIDEO

India Vs Australia 4th: सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली हुए इमोश्नल.

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच चौथा टेस्ट बारिश के कारण ड्रॉ रहा. तीसरे, चौथे और पांचवें दिन मौसम खराब होने के कारण मैच को रोकना पड़ गया. मैच तो ड्रॉ रहा लेकिन भारत (Team India) ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने 71 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतकर इतिहास रचा है. यह टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के घर में पहली सीरीज जीत है. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया ने ये कारनामा किया. सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) को जैसे ही ट्रॉफी थमाई गई तो वो इमोश्नल हो गए. उन्होंने ट्रॉफी को किस किया और बहुत देर तक देखने लगे. ग्राउंड पर हमेशा अग्रेसिव रहने वाले कोहली के चेहरे पर अलग ही मुस्कान थी. सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

IND vs AUS: इन 'पांच बड़ी वजहों' से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी उसके घर में मात


 

 

टीम इंडिया ने सीरीज जीतने के बाद ग्राउंड पर उतरे और फैन्स को धन्यवाद दिया. इस बड़े मौके पर क्रिकेटर्स का परिवार भी ग्राउंड पर नजर आया. टीम इंडिया ने ग्राउंड पर जमकर मस्ती की. टीम इंडिया ने प्रेसेंटेशन में कहा- ये सीरीज जीतकर हमने आगे आने वाली पीढ़ी को बता दिया किया कि नामुमकिन कुछ नहीं, वो भी ऐसा कर सकते हैं. ये हमारे के लिए बहुत प्राउड मोमेंट है. 

IND vs AUS 4th Test Day 5: बारिश ने सिडनी में ऑस्ट्रेलिया को बचाया, मैच ड्रा, भारत की 2-1 से ऐतिहासिक जीत

 

 


भारत ने चौथे टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा (193) और ऋषभ पंत (159) की शतकीय पारियों के दम पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 622 रनों के विशाल स्कोर पर घोषित कर दी थी. इस पारी में आस्ट्रेलिया के लिए नाथन लॉयन ने सबसे अधिक चार विकेट लिए थे, वहीं जोश हेजलवुड को दो सफलताएं मिली. मिशेल स्टॉर्क एक विकेट लेने में सफल रहे.

NEWS FLASH: ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं की धरती पर टेस्ट सीरीज़ में पहली बार हराना 'टीम एफर्ट' का नतीजा : विराट कोहली 

shg8n9no
टिप्पणियां

इसके बाद, भारत ने कुलदीप यादव (5/99) की शानदार गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया की पहली पारी 300 रनों पर समाप्त कर दी। इस पारी में मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट लिए, वहीं जसप्रीत बुमराह को एक सफलता हाथ लगी. आस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में मार्कस हैरिस (79) ने सबसे अधिक रन बनाए. इसके अलावा, मार्नस लाबुसचाग्ने 38 और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 37 रनों का योगदान दिया. इस पारी में भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 322 रनों की बढ़त हासिल की थी.

isvg1rmg


भारत पहली एशियाई टीम है, जिसने आस्ट्रेलिया में खेली गई टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की है. इसके अलावा, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बाद भारत पांचवीं टीम है, जिसने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में जीत हासिल की है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement