Ind Vs Aus: पुजारा के शतक से टूटा गावस्कर का खास रिकॉर्ड, एक मिनट में देखें उनकी पारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच चौथा टेस्ट सिडनी में खेला जा रहा है. पुजारा (PUJARA) ने इस शतक के चलते एक खास रिकॉर्ड की बराबरी की और दूसरे रिकॉर्ड को तोड़कर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) से आगे निकल गए.

Ind Vs Aus: पुजारा के शतक से टूटा गावस्कर का खास रिकॉर्ड, एक मिनट में देखें उनकी पारी

Cheteshwar Pujara ने जड़ी 18वीं टेस्ट सेंचुरी, तोड़ा गावस्कर का रिकॉर्ड.

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच चौथा टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Test) पर खेला जाता है. जहां चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने शतक जड़कर टीम इंडिया के स्कोर को आगे बढ़ा दिया है. पहले उन्होंने मयंक अग्रवाल के साथ साझेदारी की फिर विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ आक्रमक शॉट्स खेले और धीरे-धीरे शतक (Pujara 18th Test Ton) जड़ दिया. पुजारा (PUJARA) ने इस शतक के चलते एक खास रिकॉर्ड की बराबरी की और दूसरे रिकॉर्ड को तोड़कर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) से आगे निकल गए. चेतेश्वर पुजारा ने उस वक्त शतक जड़ा जहां टीम इंडिया को उनकी जरूरत थी. अगर वो आउट होते तो टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर चला जाता और टीम इंडिया प्रेशर में आ सकती थी. 

Ind Vs Aus: विराट कोहली ने अंपायर से छीनी गेंद और करने लगे ऐसा, वायरल हुआ VIDEO

 

 

चेतेश्वर पुजारा ने तोड़ा गावस्कर का रिकॉर्ड
चेतेश्वर पुजारा ने चौथी बार सीरीज में 200 से ज्यादा गेंद खेलीं. ऐसा करने वाले वो पहले भारतीय खिलाड़ी बन चुके हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा किया. सुनील गावस्कर ने 1977/78 टूर में तीन बार ऐसा किया था. उन्होंने सुनील गावस्कर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. राहुल द्रविड के संन्यास लेने के बाद पुजारा को उनकी जगह दी थी. जिसको उन्होंने खूब भुनाया और अपनी जगह पक्की कर ली. अब वो कई रिकॉर्ड्स तोड़ रहे हैं. 

IND vs AUS, 4th Test, Day 1 LIVE: चेतेश्‍वर पुजारा का शतक, टीम इंडिया 300 रन के पार

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 

शतक बनाकर की गावस्कर के रिकॉर्ड की बराबरी
चेतेश्वर पुजारा का ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में तीसरा शतक है. ऐसा करने वाले वो दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. सुनील गावस्कर के साथ वो दूसरे स्थान पर हैं. 1977/78 में सुनील गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया में उन्हीं के खिलाफ 3 सेंचुरी जड़ी थीं. अब पुजारा ने तीन शतक जड़कर उनकी बराबरी कर ली. पहले स्थान पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हैं. उन्होंने 2014/15 में ऑस्ट्रेलिया में उन्हीं के खिलाफ 4 शतक जड़े थे.