NDTV Khabar

India Vs Australia: ऋषभ पंत ने टेस्ट मैच में किया ऐसा कारनामा, जिसे धोनी तक नहीं कर पाए

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच पहला टेस्ट शानदार रहा. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
India Vs Australia: ऋषभ पंत ने टेस्ट मैच में किया ऐसा कारनामा, जिसे धोनी तक नहीं कर पाए

India Vs Australia: ऋषभ पंत ने टेस्ट मैच में किया ऐसा कारनामा.

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच पहले टेस्‍ट मैच में भारतीय टीम ने 31 रन से (मैच रिपोर्ट) जीत हासिल की. चेतेश्‍वर पुजारा को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया. विकेट के पीछे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भी एमएस धोनी (MS Dhoni) और ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) जैसे विकेटकीपर की जरूरत महसूस नहीं होने दी. उन्होंने विकेट के पीछे शानदार खेल दिखाया और ऐसा रिकॉर्ड बना लिया. जिसको एमएस धोनी भी नहीं कर सके. यहां तक कि उन्होंने ऋद्धिमान साहा को भी पीछे छोड़ दिया है.

IND vs AUS: रोहित शर्मा आए बाउंड्री पर तो फैन्स बजाने लगे ढोल, ऐसे मनाया जश्न, देखें VIDEO
 

toh2d26

 


टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा कैच लेकर वो टॉप पर आ गए हैं. इससे पहले ऋद्धिमान साहा ने 10 डिसमिसल किए थे. उन्होंने 2018 में केप टाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये कारनामा किया था. तो वहीं 2014 में मेलबर्न में एमएस धोनी ने 9 डिसमिसल किए थे. ऋषभ पंत अब इनके आगे निकल चुके हैं.

Ind vs Aus: विराट कोहली ने कंगारू कप्तान पर किया जुबानी हमला, कुछ ही मिनट बाद हुए आउट, देखें VIDEO


ऋषभ पंत टॉप पर आ चुके हैं. एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वो 11 कैच ले चुके हैं. ऐसा करने वाले इंग्लैंड के जैक रसल और साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स हैं. दोनों ने 11-11 कैच लिए हैं. पंत अब इनके साथ खड़े हो गए हैं. बॉब टेलर, एडम गिलक्रिस्ट और ऋद्धिमान साहा ने 10 कैच लिए.
 

j1mbom14

ऋषभ पंत को एमएस धोनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा है. कप्तान विराट कोहली भी ऋषभ पंत पर पूरा भरोसा करते हैं और उनको चांस देते हैं. टी-20 में अच्छा परफॉर्म करने के बाद उन्हें टेस्ट में मौका दिया गया. ऋद्धिमान साहा चोटिल होने की वजह से बाहर हैं इसलिए उन्हें मौका दिया गया. 

टिप्पणियां

Ind Vs Aus: अनुष्का शर्मा ने चाय पीते हुए देखा मैच, विराट के साथ ऐसे मनाएंगी शादी की सालगिरह

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट के बीच यह बात है कॉमन भारतीय टीम ने पहली पारी में 250 रन बनाए थे जिसके जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया टीम की पहली पारी 235 रन पर समाप्‍त हुई थी. भारत ने दूसरी पारी में 307 रन बनाए थे. पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम को मिली 15 रन की बढ़त को मिलाने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया के सामने मैच में जीत के लिए 323 रन का लक्ष्‍य दिया. पहले टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा ने शानदार परफॉर्म किया. पहली इनिंग में शानदार शतक जड़कर भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. दूसरी इनिंग में भी उन्होंने शानदार परफॉर्म किया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement