IND vs NZ: मोहम्मद शमी ने गिल्लियां उड़ाकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड, विराट कोहली भी हुए हैरान, देखें VIDEO

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने शानदार गेंदबाजी की और शुरुआत में ही न्यूजीलैंड को दो झटके दे दिए.

IND vs NZ: मोहम्मद शमी ने गिल्लियां उड़ाकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड, विराट कोहली भी हुए हैरान, देखें VIDEO

India Vs New Zealand 1st ODI: Mohammed Shami ने किया दो खिलाड़ियों को बोल्ड.

भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच पहला वनडे  (Ind Vs Nz 1st ODI) नेपियर में खेला गया. जिसको टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीत लिया. पहले वनडे में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने शानदार गेंदबाजी की और शुरुआत में ही न्यूजीलैंड को दो झटके दे दिए. जिसके बाद न्यूजीलैंड उभर ही नहीं पाई. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) और कॉलिन मुनरो (Colin Munro) को बोल्ड किया. इसी के साथ मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने एक खास रिकॉर्ड बना डाला है. इस मामले में इरफान पठान (Irfan Khan) और जहीर खान (Zaheer Khan) भी पीछे छूट गए हैं. 

India vs New Zealand 1st ODI Live : न्यूजीलैंड का पांचवा विकेट भी गिरा, हेनरी निकोलस को केदार जाधव ने किया आउट

 

 

मोहम्मद शमी ने सबसे कम मैच में लिए 100 विकेट
मोहम्मद शमी ने कम मैच खेलते हुए 100 विकेट चटकाए हैं. उन्होंने ये कारनामा 56 वनडे खेलते हुए किया. ऐसा करने वाले वो पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. पहले ये रिकॉर्ड इरफान पठान के नाम था. उन्होंने 100 विकेट 59 मैच खेलते हुए लिए थे. जहीर खान ने 65 मैच खेलते हुए 100 विकेट लिए थे. चौथे नंबर पर अजीत अगरकर हैं. उन्होंने 67 मैच में 100 विकेट लिए थे. जावेगल श्रीनाथ ने 68 मैच खेलते हुए लिए थे. 

WWE में भी छाए एमएस धोनी, ब्रॉक लेसनर से होने लगी उनकी तुलना, इस तरह हुई तारीफ

 

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

न्यूजीलैंड को उसकी सरजमीं पर हराना हमेशा कठिन रहा है और भारतीय टीम को इसका बखूबी अहसास है. भारत ने यहां 35 वनडे में से सिर्फ दस जीते हैं जबकि 2014 में हुई सीरीज में उसे 0-4 से पराजय झेलनी पड़ी. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को बखूबी इल्म है कि कीवी टीम को हराना उतना आसान नहीं होगा. उन्होंने मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा,‘वे दुनिया की नंबर तीन टीम है और पिछले कुछ साल से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. हमने भारत में उनके खिलाफ खेला और मुंबई में हार गए. सारे मैच प्रतिस्पर्धी रहे थे और मुझे लगता है कि उनकी टीम काफी संतुलित है.'