NDTV Khabar

Ind Vs NZ: विराट कोहली और रोहित शर्मा ने बना डाला ये रिकॉर्ड, ऐसे लिया न्यूजीलैंड से बदला

भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के खिलाफ तीसरा वनडे (Ind Vs NZ 3rd odi) टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत लिया है. विराट कोहली (Virat Kohli) एंड कंपनी जीत के ट्रैक पर है. तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने कई रिकॉर्ड्स बनाए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind Vs NZ: विराट कोहली और रोहित शर्मा ने बना डाला ये रिकॉर्ड, ऐसे लिया न्यूजीलैंड से बदला

India Vs New Zealand 3rd odi: विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी ने बनाया रिकॉर्ड.

भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के खिलाफ तीसरा वनडे (Ind Vs NZ 3rd odi) टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत लिया है. विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के शानदार अर्धशतक के बदौलत टीम इंडिया ने तीसरा मुकाबला भी जीत लिया. इसी के साथ टीम इंडिया (Indian Cricket Team) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज भी जीत ली है. 5 मैच की वनडे सीरीज में टीम इंडिया 3-0 से आगे है. 2014 में टीम इंडिया ने वनडे सीरीज 0-4 से हारी थी. टीम इंडिया की इस सीरीज में काफी किरकिरी हुई थी. टीम इंडिया पूरी तरह फ्लॉप रही थी. लेकिन इस बार उन्होंने लगातार तीन मुकाबले जीतकर बता दिया कि वो कहीं भी जीत हासिल कर सकती है. ऑस्ट्रेलिया में भी वो वनडे सीरीज जीतकर आई है. विराट कोहली (Virat Kohli) एंड कंपनी जीत के ट्रैक पर है. तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने कई रिकॉर्ड्स बनाए. 

IND vs NZ 3rd ODI: 'लड्डू' कैच छोड़ने के बाद Virat Kohli ने किया ऐसा, वायरल हुआ VIDEO

pqckh13g

Photo Credit: Twitter


विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी ने बनाया रिकॉर्ड
रोहित शर्मा और विराट कोहली जब भी एक साथ खेलते हैं तो विरोधी गेंदबाज को समझ नहीं आता कि उनकी जोड़ी को कैसे तोड़ा जाए. उनकी जोड़ी ने इस बार भी कमाल किया. 100 रन से ज्यादा पार्टनरशिप में उनका नाम दूसरे नंबर पर आता है. वनडे में विराट कोहली और रोहित शर्मा 16 बार 100 रन से ज्यादा की पार्टनरशिप कर चुके हैं. पहली भारतीय जोड़ी सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली हैं. वो ऐसा 26 बार कर चुके हैं. 100 रन से ज्यादा पार्टनरशिप करने का रिकॉर्ड उन्हीं के नाम है. तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा और शिखर धवन हैं. वो ऐसा 14 बार कर चुके हैं तो वहीं सचिन और सहवाग की जोड़ी ने 13 बार किया है. 

IND vs NZ: शिखर धवन ने की फील्डिंग को देख गुस्सा गए हार्दिक पंड्या, कह दिया ऐसा, देखें VIDEO

um95nrq8

रोहित शर्मा ने छक्कों के मामले में की एमएस धोनी की बराबरी
वनडे में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड एमएस धोनी के पास था. अब रोहित शर्मा ने इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. एमएस धोनी और रोहित शर्मा पहले ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं. जिन्होंने 215 छक्के जड़े हैं. रोहित शर्मा ने इस मैच में 2 छक्के जड़े और धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. तीसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने 195 छक्के जड़े हैं. सौरव गांगुली ने 189 और युवराज सिंह ने 153 छक्के जड़े हैं. 

टिप्पणियां

IND vs NZ: हार्दिक पंड्या ने हवा में उड़कर लिया ऐसा कैच, विराट कोहली भी हुए हैरान, देखें VIDEO

c4du5vtg

वनडे में सबसे ज्यादा रन की पार्टनरशिप करने वालों की लिस्ट में शामिल हुए रोहित शर्मा और विराट कोहली
रोहित शर्मा और विराट कोहली वनडे में सबसे ज्यादा रन की पार्टनरशिप करने वालों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. इस लिस्ट में भी सचिन तेदुलकर और सौरव गांगुली का नाम सबसे ऊपर आता है. दोनों ने 26 बार ये कारनामा किया है. दूसरे नंबर पर श्रीलंका के तिलकर्तने दिलशान और कुमारा संगाकारा हैं. जिन्होंने 20 बार ऐसा किया. ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हैडन ने ये 16 बार किया है. रोहित शर्मा और विराट कोहली ने इनकी जोड़ी की बराबरी कर ली है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement