NDTV Khabar

IND vs NZ: विराट कोहली के जाते ही ताश के पत्तों की तरह बिखर गई टीम इंडिया, ये रहे फ्लॉप होने के 5 कारण

भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच चौथा वनडे (Ind Vs NZ 4th odi) हेमिल्टन के सेडन पार्क (Seddon Park) में खेला जा रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs NZ: विराट कोहली के जाते ही ताश के पत्तों की तरह बिखर गई टीम इंडिया, ये रहे फ्लॉप होने के 5 कारण

India Vs New Zealand 4th ODI: विराट कोहली के जाते ही ताश के पत्तों की तरह बिखर गई टीम इंडिया.

भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच चौथा वनडे (Ind Vs NZ 4th odi) हेमिल्टन के सेडन पार्क (Seddon Park) में खेला जा रहा है. जहां न्यूजीलैंड (New Zealand National Cricket Team) ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को बल्लेबाजी करने बुलाया. टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर सबसे खतरनाक है. वो कहीं भी क्रिकेट खेले, बल्लेबाजों की तूती बोलती है. लेकिन इस मुकाबले में टीम इंडिया के बल्लेबाज ताश की पत्तों की तरह बिखरते नजर आए. सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने वाली टीम इंडिया चौथे वनडे में सरेंडर करती नजर आई. एक तरफ जहां टीम इंडिया पिछले तीन मुकाबलों में टीम इंडिया के बल्लेबाज आउट होने का नाम नहीं ले रहे थे. चौथे वनडे में अलग ही पिक्चर नजर आई. आइए जानते हैं क्या है फ्लॉप होने के कारण...

Ind vs NZ 4th ODI LIVE: कोहली को रेस्‍ट मिलते ही भारतीय बल्‍लेबाजी की पोल खुली

uj2emo38

विराट कोहली (Virat Kohli) का न होना सबसे बड़ा कारण
विराट कोहली (Virat Kohli) को आखिरी दो वनडे और टी-20 सीरीज में आराम दिया गया है. ऐसे में उनकी जगह टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कर रहे हैं. विराट कोहली जब टीम के कप्तान थे तो टीम इंडिया बड़े स्कोर खड़े कर रही थी. उनके जाते ही टीम इंडिया के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए. पहला विकेट गिरने के बाद विराट कोहली क्रीज पर आते हैं और टीम इंडिया के स्कोर को आगे बढ़ाते हैं. उनकी जगह टीम इंडिया में शुभमन गिल को खिलाया गया. आज उनका डेब्यू था. वो 9 रन बनाकर आउट हो गए. जिसके बाद तो विकेट धड़ाधड़ गिरते चले गए. 

IND vs NZ 4th ODI: टीम इंडिया की खस्ता हालत, 92 रन पर ऑल-आउट हुई 

kekoint

एमएस धोनी की कमी खली
टीम इंडिया का अगर टॉप ऑर्डर फ्लॉप होता है तो एमएस धोनी आकर पारी को संभालते हैं. वो शुरुआत धीमी करते हैं फिर बड़े स्कोर की तरफ ले जाते हैं. अगर बल्ला अगर चलता है तो टीम इंडिया बड़े स्कोर तक पहुंचता है. चोटिल होने के कारण वो चौथा वनडे नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह टीम इंडिया के लिए विकेटकीपरिंग दिनेश कार्तिक कर रहे हैं. जो शून्य पर आउट हो गए. 

IND vs NZ: सौरव गांगुली बोले, शुभमन सीरीज के शेष मैचों में खेलने के हकदार...

6p0jhsnc

कमजोर बल्लेबाजी क्रम
विराट कोहली और एमएस धोनी के न होने की वजह से बल्लेबाजी क्रम कमजोर नजर आया. शुभमन गिल भी इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर रहे थे. ऐसे में उन पर भरोसा करना ठीक नहीं था. यानी टीम इंडिया में धोनी और कोहली के न होने की कमी खली जिन्होंने पिछले तीन मुकाबलों में शानदार खेला था. 

IND vs NZ 4th ODI: दो रिकॉर्ड कर रहे रोहित शर्मा का इंतजार, इसमें से एक का बनना तो तय ...

uo2dj4ng

 

टिप्पणियां

एक विकेट गिरते ही कॉन्फिडेंट हुआ खत्म
टीम इंडिया में एक विकेट गिरते ही विराट कोहली बल्लेबाजी करने उतरते हैं. वो टीम इंडिया के बल्लेबाजी क्रम को संभालते हैं और शानदार बल्लेबाजी करते हैं. उनके न होने से टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम कॉन्फिडेंट नजर नहीं आया. शिखर धवन के आउट होने के बाद कोई बल्लेबाज टिक नहीं पाया और विकेट देते चला गया. दो विकेट जाने के बाद न्यूजीलैंड के गेंदबाज भी कॉन्फिडेंस में आ चुके थे. 

बड़े शॉट्स नहीं लग पाए
टीम इंडिया के बल्लेबाज बड़े शॉट्स खेलकर विरोधी गेंदबाजों में खौफ पैदा करते हैं. लेकिन इस मुकाबले में टीम इंडिया संघर्ष करती नजर आई. वो कोई बड़े शॉट्स नहीं खेल पाई. शिखर धवन ने एक चौका और एक छक्का जड़ा. शुभमन गिल एक चौका लगाने में सफल रहे. इन दो बल्लेबाज के अलावा किसी टॉप ऑर्डर बल्लेबाज ने बड़ा शॉट नहीं खेला. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement