NDTV Khabar

Ind vs NZ: अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में जब विराट कोहली ने लिया था विलियम्‍सन का विकेट, देखें ये पुराना वीडियो

India vs New Zealand: साल 2008 का एक वीडियो सामने आया है जब विराट कोहली (Virat Kohli) ने विलियम्‍सन (Williamson) का विकेट लिया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs NZ: अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में जब विराट कोहली ने लिया था विलियम्‍सन का विकेट, देखें ये पुराना वीडियो

2008 के अंडल-19 वर्ल्‍ड कप में विराट कोहली ने विलियम्‍सन का विकेट लिया था

नई दिल्‍ली:

वर्ल्‍ड कप (World Cup) में आज भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) की टीमें हैं. ये मुकाबला दोनों ही देशों के लिए अहम है क्‍योंकि यही वो मैच है जिससे तय हो जाएगा कि वर्ल्‍ड कप 2019 (World Cup 2019) का पहला फाइनल‍िस्‍ट कौन बनेगा. दोनों देशों के अलावा यह मैच भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) और न्‍यूजीलैंड के कैप्‍टन विलियम्‍सन (Williamson) के लि बेहद बड़ा है. वैसे अब तक ज्‍यादातर लोग यह बात जान गए हैं कि 2008 में कोहली और विलियम्‍सन ने अंडर-19 के वर्ल्‍ड कप में एक दूसरे के खिलाफ मैच खेला था. दोनों उस वक्‍त अपने-अपने देश की अंडर-19 क्रिकेट टीम की कप्‍तानी कर रहे थे.

लेकिन एक बात और है जो ज्‍यादातर लोगों को नहीं पता है. जी हां, 2008 के अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में वो व‍िराट कोहली ही थे जिन्‍होंने विलियम्‍सन का विकेट लिया था.

जी हां, विराट. अगर यकीन नहीं होता तो देखिए ये वीडियो


सेमीफाइनल से पहले जब एक पत्रकार ने विराट को ये बात याद दिलाई तो उन्‍होंने कहा, "मैंने केन का विकेट लिया था, सच में? मुझे नहीं लगता कि ऐसा फिर से होगा."

टिप्पणियां

इसके बाद विराट ने आगे कहा, "उस वर्ल्‍ड कप में हमारे बैच के ढेर सारे खिलाड़ी, उनके बैच के खिलाड़ी और दूसरी टीमों के खिलाड़ी अपने-अपने देशों की राष्‍ट्रीय टीमों में शामिल हो गए और वे अभी भी खेल रहे हैं. मुझे लगता है कि ये प्‍यारे पल हैं. न ही मैंने और न ही उन्‍होंने कभी सोचा था कि एक दिन ऐसा होगा. जब हम फिर मिलेंगे तो मैं उन्‍हें याद दिलाऊंगा. यह सुखद एहसास है कि 11 साल बाद हम सीनियर वर्ल्‍ड कप में अपने-अपने देशों का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं."

बहरहाल, हम तो यही कहेंगे कि कोहली और विलियम्‍सन ने यहां तक पहुंचने के लिए लंबी दूरी तय की है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement