NDTV Khabar

200 रुपये के लिए क्रिकेट खेलता था ये खिलाड़ी, गौतम गंभीर को गेंद डालकर खुली किस्मत, ऐसे हुआ टीम इंडिया में सेलेक्शन

टीम इंडिया का वेस्टइंडीज के साथ टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज के लिए सेलेक्शन हो चुका है. टीम इंडिया में ऐसे खिलाड़ी को सेलेक्ट किया गया है, जो कभी 200 रुपये के लिए क्रिकेट खेला करता था. इस खिलाड़ी का नाम है नवदीप सैनी (Navdeep Saini).

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
200 रुपये के लिए क्रिकेट खेलता था ये खिलाड़ी, गौतम गंभीर को गेंद डालकर खुली किस्मत, ऐसे हुआ टीम इंडिया में सेलेक्शन

200 रुपये के लिए क्रिकेट खेलता था ये खिलाड़ी, ऐसे हुआ टीम इंडिया में सेलेक्शन.

India Vs West Indies: टीम इंडिया का वेस्टइंडीज के साथ टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज के लिए सेलेक्शन हो चुका है. तीनों फॉर्मेट में विराट कोहली (Virat Kohli) कप्तान होंगे तो वहीं एमएस धोनी (MS Dhoni) को आराम दिया गया है. उनकी जगह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और साहा को टीम में सेलेक्ट किया है. टीम इंडिया में ऐसे खिलाड़ी को सेलेक्ट किया गया है, जो कभी 200 रुपये के लिए क्रिकेट खेला करता था. डोमेक्टिस क्रिकेट में लगातार 6 साल शानदार परफॉर्म करने के बाद अब वो इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने जा रहा है. इस खिलाड़ी का नाम है नवदीप सैनी (Navdeep Saini). जो तेज गेंदबाज हैं और 150 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंद डालते हैं. 

Viral Video: बारिश से भरा पानी तो बच्ची ने सड़क पर उतरकर ऐसे की Live Reporting

वो इंडिया-ए टीम के खिलाड़ी हैं, जिन्होंने वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ दूसरे वनडे में 5 विकेट झटके. रविवार को 26 वर्षीय नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 टीम में शामिल किया गया. नवदीप सैनी (Navdeep Saini) का सफर काफी संघर्ष में बीता है. 2013 तक नवदीप (Navdeep Saini) ने लेदर की गेंद से क्रिकेट नहीं खेला था. करनाल के लोकल टूर्नामेंट में वो टेनिस गेंद से क्रिकेट खेला करते थे. एक मैच के उन्हें 200 रुपये मिलते थे. 


प्लॉट दिलाने के नाम पर शख्स ने बीजेपी नेता से की 6 करोड़ की ठगी, पैसे उड़ाकर हुआ फरार

Timesofindia की खबर के मुताबिक, करनाल प्रीमियर लीग में दिल्ली के पूर्व गेंदबाज सुमित नरवाल ने नवदीप (Navdeep Saini) की गेंदबाजी देखी और काफी प्रभावित हुए. जिसके बाद उनको दिल्ली बुलाया गया. दिल्ली में उन्होंने गौतम गंभीर को नेट प्रैक्टिस कराई. गौतम गंभीर उनकी गेंदबाजी देखकर हैरान रह गए और नेट प्रैक्टिस के लिए रोज आने को कहा. नवदीप के लिए ये बड़ी कामयाबी थी. गौतम गंभीर ने उनको सपोर्ट किया और दिल्ली रणजी टीम में उनको सेलेक्ट किया. 2013-14 की टीम में उनका दिल्ली रणजी टीम में सेलेक्शन हुआ. जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

टेकऑफ कर रहे विमान के पंखे पर चढ़ा शख्स, पायलट ने बंद किया इंजन, देखें VIDEO

उनकी गेंदबाजी के चलते दिल्ली की टीम 2017-18 में फाइनल तक पहुंची. उन्होंने 8 मैच में 34 विकेट झटके. उन्होंने बंगाल के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की. पहली इनिंग में 55 रन देकर 3 विकेट लिए तो दूसरी इनिंग में 35 रन देकर 4 विकेट लिए. जिसके कारण दिल्ली इनिंग से मैच जीता. उस वक्त गौतम गंभीर दिल्ली की टीम के कप्तान थे. 

टिप्पणियां

फ्लाइट के टॉयलेट में सिगरेट पीता मिला शख्स, इस तरह माचिस लेकर पहुंचा विमान के अंदर

नवदीप सैनी ने कहा- 'जब भी मैं गौतम गंभीर से बात करता हूं तो इमोश्नल हो जाता हूं. जब मैं दिल्ली के लिए शुरुआत में खेल रहा था तो उन्होंने कहा था प्रैक्टिस सेशन्स में तुम जी तोड़ महनत करो. एक दिन तुम इंडिया के लिए जरूर खेलोगे.' जिसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनका टीम इंडिया में सेलेक्शन हुआ और वो टीम इंडिया के साथ जुड़ गए. इस बार वनडे और टी-20 में टीम इंडिया के लिए सेलेक्ट हुए. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement