राफेल और सुखोई फाइटर प्लेन का Video जारी, IAF ने कहा- 'मौत को हराना फितरत है'

एक सैनिक की रोज़मर्रा की ज़िन्दगी की झलक दिखाने वाला एक वीडियो भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने जारी किया है. देश की रक्षा के लिए तत्पर फौजियों को सलाम करते हुए IAF के इस वीडियो में सुखोई-30 और राफेल विमान आकाश की ऊंचाइयों को चूमते दिख रहे हैं.

राफेल और सुखोई फाइटर प्लेन का Video जारी, IAF ने कहा- 'मौत को हराना फितरत है'

IAF ने राफेल और सुखोई फाइटर प्लेन का जारी किया Video

एक सैनिक की रोज़मर्रा की ज़िन्दगी की झलक दिखाने वाला एक वीडियो भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने जारी किया है. देश की रक्षा के लिए तत्पर फौजियों को सलाम करते हुए IAF के इस वीडियो में सुखोई-30 और राफेल विमान आकाश की ऊंचाइयों को चूमते दिख रहे हैं. नए साल की बधाई देने के लिए जारी किए वीडियो में सुरक्षाकर्मियों के सामने पेश आने वाली चुनौतियों - कठिन मौसम और दुश्मनों से लगातार होता सामना - को भी दिखाया गया है.

Google ने बनाया New Year's Day पर Doodle, फ्रॉगी सोच रहा है न्यू ईयर Resolution

वीडियो में राफेल और सुखोई फाइटर जेट उड़ान भर रहे हैं और पीछे से एक शख्स सैनिक के जीवन के बारे में बताते हुए कहता है, ''जरा सा तूफान देखकर आपके चेहरे पर घबराहट हो सकती है. तूफान को देखकर आपके पैर भी कांप सकते हैं. लेकिन खून में उबल रहे देश के प्रति जनून के आगे ये तूफान और बवंडर कुछ भी नहीं. जब मैं देश की हिफाजत के लिए लड़ रहा हूं, तो मेरे चेहरे पर गर्व से भरी मुस्कुराहट और दुश्मन को खत्म करने का जुनून हो. मैं भारतीय वायु सेना का योद्धा हूं और मौत को पीछे छोड़ना मेरी फितरत है.''

पापा ने मोबाइल से डिलीट किया PubG तो फूट-फूटकर रोने लगी बेटी, 6 लाख से ज्यादा बार देखा गया Video

देखें Video:

इंडियन एयर फोर्स ने इस वीडियो को 31 दिसंबर को पोस्ट किया है, जिसके 11 हजार से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. साथ ही 4 हजार से ज्यादा लाइक्स और 800 से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं. इंडियन एयर फोर्स ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ''भारतीय वायु सेना की ओर से सभी को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं.'' इससे पहले सेना के नए प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने भी नए साल की शुभकामनाएं दी थीं. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com