Army Day 2021: कलाकार ने 2,256 माचिस की तीलियों से बनाया भारतीय सेना का टैंक, देखें Photos

आज सेना दिवस (Army Day) है. इस खास मौके पर पुरी के रहने वाले कलाकार शाश्वत रंजन साहू ने माचिस की तीलियों से भारतीय सेना का टैंक बनाया है.

Army Day 2021: कलाकार ने 2,256 माचिस की तीलियों से बनाया भारतीय सेना का टैंक, देखें Photos

Army Day 2021: कलाकार ने 2,256 माचिस की तीलियों से बनाया भारतीय सेना का टैंक

Army Day 2021: आज सेना दिवस (Army Day) है. सेना दिवस हर साल 15 जनवरी को मनाया जाता है. इस साल भारत का 73वां सेना दिवस मनाया जा रहा है. यह दिन सैन्य परेडों, सैन्य प्रदर्शनियों व अन्य कार्यक्रमों के साथ नई दिल्ली व सभी सेना मुख्यालयों में मनाया जाता है. सेना दिवस (Army Day 2021) के अवसर पर पूरा देश थल सेना की वीरता, अदम्य साहस, शौर्य और उसकी कुर्बानी को याद करता है. भारतीय सेना दिवस (Indian Army Day) हर साल 15 जनवरी को फील्ड मार्शल केएम करियप्पा (Field Marshal KM Cariappa) के सम्मान में मनाया जाता है.

इस खास मौके पर पुरी के एक कलाकार ने भारतीय सेना के सम्मान में अपनी कला से एक अनोखी चीज बना डाली है. जिसकी लोग तारीफ कर रहे हैं. पुरी के रहने वाले कलाकार शाश्वत रंजन साहू ने माचिस की तीलियों से भारतीय सेना का टैंक बनाया है. जो देखने में काफी सुंदर लग रहा है. बता दें कि शाश्वत को माचिस की तीलियों से ये टैंक बनाने में पूरे 6 दिन लग गए और उन्होंने 2,256 माचिस की तीलियों से भारतीय सेना के इस टैंक को तैयार किया है.

देखें Photos:

शाश्वत ने बताया, "इसे बनाने में मुझे 6 दिन लगे. इसमें 2,256 माचिस की तीलियों का उपयोग किया गया है. मैंने इसे भारतीय सेना का अभिनंदन करने के लिए बनाया है. इसकी ऊंचाई 9 इंच और चौड़ाई 8 इंच है."तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि माचिस की तीलियों से बना भारतीय सेना का ये टैंक कितना खूबसूरत लग रहा है और साथ ही अपने आप में ये एक अनोखी कला का उदाहरण है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com