41 साल बाद भारतीय हॉकी टीम ने ओलंपिक में जीता कांस्य पदक, ट्विटर पर लोगों ने कहा- World Cup से भी बड़ी जीत

टोक्यो में जारी ओलिंपिक 2020 खेलों में गुरुवार को भारत ने ओलिंपिक में 41 साल का सूखा खत्म करते हुए जर्मनी को 5-4 से हराकर कांस्य पदक जीत लिया है. इस ऐतिहासिक जीत के साथ ही पूरे देश से हॉकी टीम को बधाई मिल रही है.

41 साल बाद भारतीय हॉकी टीम ने ओलंपिक में जीता कांस्य पदक, ट्विटर पर लोगों ने कहा- World Cup से भी बड़ी जीत

41 साल बाद भारत ने इतिहास रच दिया है.

टोक्यो (Tokyo) में जारी ओलिंपिक 2020 खेलों में गुरुवार को भारत ने ओलिंपिक में 41 साल का सूखा खत्म करते हुए जर्मनी को 5-4 से हराकर कांस्य पदक जीत लिया है. इस ऐतिहासिक जीत के साथ ही पूरे देश से हॉकी टीम को बधाई मिल रही है. ट्विटर पर कई मशहूर लोगों ने हॉकी टीम का हौसला बढ़ाया और जीतने की हार्दिक शुभकामनाएं भी दी. वर्तमान में देखा जाए तो हॉकी टीम ट्रेंडिंग पर है. आइए, देखते हैं किन- किन लोगों ने टीम इंडिया को बधाई दी है.

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने टीम को बधाई देते हुए ट्वीट किया है. पीएम मोदी ने लिखा, टोक्यो में हॉकी टीम की शानदार जीत पूरे देश के लिए गर्व का क्षण है. ये नया भारत है,आत्म विश्वास से भरा भारत है. भारत को अपनी हॉकी टीम पर गर्व है.”

टोक्यो ओलंपिक ने टीम इंडिया (Indian Hockey Team) को बधाई दी. कैप्शन में लिखा 41 साल बाद भारत ने इतिहास रच दिया है. ये हमारे लिए गर्व की बात है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने टीम को बधाई दी है. उन्होंने टीम को बधाई देते हुए लिखा है- बधाई हो टीम इंडिया, आपके कारण पूरा देश गर्व कर रहा है.

भारत के राष्ट्रपति (President of India) ने भी टीम इंडिया को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट में लिखा- 41 साल बाद टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की है. बधाई.

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने ट्वीट कर टीम इंडिया को बधाई दी. उन्होंने लिखा- ग़ज़ब, हॉकी में टीम इंडिया ने कमाल कर दिया.

हॉकी इंडिया के ट्विटर हैंडल से बेहतरीन  कैप्शन लिखते हुए ट्वीट किया गया. ट्वीट में लिखा- कुछ ऐसा करके दिखाया कि खुश हो गया इंडिया.


भारतीय हॉकी टीम ने टोक्यो में कमाल कर दिया है. ओलंपिक में जर्मनी को 5-4 से हराते हुए कांस्य पदक अपने नाम कर इतिहास रच लिया है. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने इतिहास रचते हुए 41 साल बाद ओलंपिक में पदक हासिल कर लिया है. भारत ने आखिरी स्वर्ण पदक 1980 में मॉस्को में जीता था. तब से भारत को हॉकी में पदक के इंतज़ार था जिसे मौजूदा हॉकी टीम ने ख़त्म कर दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com