NDTV Khabar

रेलवे ने काटा एक हजार साल आगे का टिकट, कंज्यूमर कोर्ट ने सिखाया सबक

MEERUT: उत्तरप्रदेश से ऐसी खबर आई जिसने हर किसी को हैरानी में डाल दिया. रेलवे ने गलती से एक शख्स की टिकट 1 हजार साल आगे की काट दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रेलवे ने काटा एक हजार साल आगे का टिकट, कंज्यूमर कोर्ट ने सिखाया सबक
UP, MEERUT: उत्तरप्रदेश से ऐसी खबर आई जिसने हर किसी को हैरानी में डाल दिया. रेलवे ने गलती से एक शख्स की टिकट 1 हजार साल आगे की काट दी. जिसके बाद कंज्यूमर कोर्ट ने सबक सिखाया. timesofindia की खबर के मुताबिक सहारनपुर में रेलवे ने 73 वर्षीय बुजुर्ग की टिकट काट दी.

जनरल टिकट खरीदना हुआ आसान, रेलवे के इस नए मोबाइल एप से मिलेगी यह सुविधा 

19 नवंबर 2013 में  रिटायर्ड प्रोफेसर विष्णुकांत शुक्ला ने सहारनपुर से जौनपुर जाने के लिए हीमगिरी एक्सप्रेस की टिकट ली. टीटीई ने पाया कि विष्णुकांत शुक्ला की टिकट 3013 की है. जिसके बाद उन्हें मुरादाबाद में ट्रेन से बाहर कर दिया. 

बड़े पैमाने पर पटरियों के रखरखाव का काम चलने के कारण ट्रेनें हो रहीं लेट : पीयूष गोयल

उन्होंने कहा- ''मैं सहारनपुर के जेवी जैन डिग्री कॉलेज के हिंदी डिपार्टमेंट के हेड पद से रिटायर्ड हुआ हूं. सीधी बात कहूं कि मैं फर्जी टिकट लेकर ट्रेन में ट्रेवल नहीं करता. टीटीआई ने मुझे सभी के सामने बेइज्जत किया और 800 रुपये फाइन चार्ज किया और ट्रेन से बाहर कर दिया.

टिप्पणियां
IRCTC की नई वेबसाइट के सारे काम के फीचर

जौनपुर मेरे लिए जाना जरूरी था क्योंकि मेरे दोस्त की पत्नी का देहांत हो गया था.'' 5 साल तक केस चला और मंगलवार को कोर्ट ने विष्णुकांत शुक्ला के फेवर में फैसला सुनाया और रेलवे पर 10 हजार रुपये की पेनाल्टी देने को कह दिया. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement